मुजफ्फरपुर: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले 16 कैदी दूसरे जेलों में होंगे शिफ्ट

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 10:58 AM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जेल में बन्द 16 कैदी को राज्य के दूसरे जेलों में शिफ्ट किया जाएगा. इन 16 अपराधियों से विधानसभा चुनाव के प्रभावित होने की आशंका है. इस आधार पर गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है.
मुजफ्फरपुर: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले 16 कैदी दूसरे जेलों में होंगे शिफ्ट

मुजफ्फरपुर. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले शहीद खुदीराम बोस जेल में बन्द 16 अपराधियों को राज्य के दूसरे जेलों में शिफ्ट किया जाएगा. इन 16 अपराधियों से विधानसभा चुनाव के प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है.

जेल में रहते हुए ये अपराधी अपराध कराते थे. ये अपराधी चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं. इसी के मद्देनजर बिहार के गृह विभाग ने इस आशंका पर इन अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए इन्हें राज्य के दूसरे जेलों में शिफ्ट करने का आदेश जारी किया है. जानकारी के मुताबिक, गृह विभाग की यह कार्रवाई डीएम और एसएसपी की अनुशंसा पर की गई है.

आदर्श आचार संहिता मामले में राजद के 4 विधायक 7 नेताओं का कोर्ट में सरेंडर, जमानत

ये सभी अपराधी गंभीर मामले में शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारगर में बन्द हैं. इन अपराधियों पर हत्या, लूट, फिरौती और रंगदारी समेत दर्जनों अपराध दर्ज है. ये सभी जिले के चर्चित अपराधी हैं. पुलिस ने बताया कि जानकारी मिली है कि ये अपराधी विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी करने की योजना बना रहे थे. ये उम्मीदवार के पक्ष में मौहाल बनाने में जुटे हैं. जेल के अंदर से ही ये अपने गुर्गों के जरिए अपराध को अंजाम दे रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं.

बिहार चुनाव: मुजफ्फरपुर में नजर रखने को 36 टीम बनी,50 हजार से कैश ले जाने पर रोक

बता दे कि चुनाव आयोग की तरफ से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है. बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर 2020 को होगा. वहीं मतगणना 10 नवंबर 2020 को की जाएगा. मालूम हो कि चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है. हालांकि चुनाव आयोग की तरफ से पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें