मुजफ्फरपुर: 32 बिहार बटालियन एनसीसी के सीनियर विंग में 35 कैडेट चयनित

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 02:20 PM IST
  • एनसीसी के सीनियर डिवीजन में 35 कैडेटों को चयनित किया गया. जिन छात्र-छात्राओं ने इंटर में आवेदन किया है, उन्हें बी सर्टिफिकेट कोर्स के लिए चुना गया है.
वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूक करेंगे NCC कैडेट

मुजफ्फरपुर. एनसीसी सीनियर विंग और सीनियर डिविजन में कैडेट्स का चयन करने के लिए 32 बिहार बटालियन के नेतृत्व में एलएस कॉलेज में कार्य़क्रम करवाया गया. इस कार्य़क्रम में एनसीसी के सीनियर विंग में 35 कैडेटों को चयनित किया गया. जिन छात्र-छात्राओं ने इंटर में आवेदन किया है, उन्हें बी सर्टिफिकेट कोर्स के लिए चुना गया है. इसके लिए सभी की शारीरिक परीक्षा ली गई. लड़कों में 1600 मीटर की दौड़ और लड़कियों में 1000 मीटर दौड़ करवाई गई. इसके बाद लिखित परीक्षा का भी आयोजन करवाया गया. 175 के करीब छात्र-छात्राओं ने इसमें भाग लिया था. 

चयन प्रक्रिया में मुजफ्फरपुर और वैशाली जिलों के महाविद्यालय और लंगट सिंह महाविद्यालय के छात्र उपस्थित हुए. सभी को चयन प्रक्रिया के लिए समान अवसर प्रदान किया गया. कैडेट्स का चयन करने के दौरान कार्य़क्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश की सेवा करने के लिए ईमानदारी और मेहनत से काम करें और जीवन में हमेशा सत्य का मार्ग अपनाएं. सत्य के मार्ग पर मेहनत और लग्न के बल पर ही आगे बढ़ा जा सकता है और इस मार्ग में मुश्किलें जरूर आती हैं लेकिन अंत में सफलता तय होती है. 

भीम आर्मी चन्द्रशेखर की पार्टी का उम्मीदवार रिक्शे से नोमिनेशन कराने पहुंचा, खींचा ध्यान

कार्यक्रम के दौरान सूबेदार लालदेव, हवलदार धीरज, भगवान, जय बहादुर, सूबेदार गिरधारी सिंह, सूबेदार अमर बहादुर के साथ गणमान्य लोग मौजूद रहे और कैडेट्स के साथ अपने अनुभव सांझा किए. सभी ने चुने गए कैडेट्स और अन्य कैडेट्स को जीवन में आगे आने वाली चुनौतियों का डटकर सामना करने के लिए कहा और उन्हें दृढ़ निश्चय और दृढ़ संकल्प कर अपने पथ पर अग्रसर होते हुए सत्य के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें