अधिवक्ता राजकुमार हत्याकांड: आज से लगातार पांच दिन दर्ज होगें 24 गवाहों के बयान

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Jan 2021, 9:46 AM IST
  • मुजफ्फरपुर के चर्चित सिविल कोर्ट अधिवक्ता हत्याकांड में आज से लगातार पांच तीनों तक गवाहों के बयान दर्जा कराए जाएगे. जनवरी 2013 में कोर्ट से घर जा रहे वकील राजकुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्याकांड के पीछे मुखिया के पुत्र ब्रह्मानंद सहनी का हाथ बताया जा रहा था.
अधिवक्ता राजकुमार हत्याकांड. ( सांकेतिंक फोटो )

मुजफ्फरपुर: सिविल कोर्ट के अधिवक्ता राजकुमार ठाकुर की हत्या के मामले में गुरुवार से रोजाना गवाहों के बयान दर्ज किए जाएगे. एडीजे ने पत्र लिखकर डीएम और एसएसपी से हर दिन गवाहों की कोर्ट में हाजिरी लगवाने की गुहार लगाई है. हाईकोर्ट ने मामले को छंह माह में खत्म करने का आदेश दिया. चर्चित हत्याकांड में सात साल पहले हुआ जिसमे अभी तक गवाहों के बयान दर्ज नहीं हो सके. जिसके लिए अधिवक्ता के परिजन कई बर्षो से कार्यालय और कोर्ट के चक्कर लगा रहे थे. पूरे मामले में 24 गवाहों के बयान दर्ज होंगे.

जनवरी 2013 में सिविल कोर्ट से घर जाने के दौरान वकील की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस मामले में मुखिया राजकुमार सहनी और उसके परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई. मामले में मुखिया की पहले ही मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार, अधिवक्ता और मुखिया के बीच सरकारी योजना को लेकर विवाद चल रहा था. यह मामला पीछे सात साल लटका हुआ था. हाईकोर्ट ने छह माह में केस को खत्म करने का आदेश दिया था. लेकिन मार्च में लाकडाउन लगने के बाद मामले में आगे की सुनवाई नहीं हो सकी.

मुजफ्फरपुर: बंदूक दिखाकर बच्चों से लिखवाया जा रहा क,ख,ग... वीडियो वायरल

मामले में आरोपित मनियारी के रतौली निवासी पूर्व मुखिया राजकुमार सहनी के पुत्र ब्रह्मानंद सहनी ने बेल के लिए हाईकोर्ट में अपील की. केस की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने चार मार्च को बेल की अपील को खारिज कर दिया था. जानकारी के अनुसार मामले में चार पुलिस अधिकारी, समेत पोस्टमार्डम करने वाले डॉक्टर, अधिवक्ता के पांच परिजन सहित कुल 24 गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगे.

मुजफ्फरपुर: छात्र की बेरहमी से हत्या, हाथ-पैर और प्राइवेट बांधकर फंदे से लटकाया

4102 स्टाफ नर्स पदों पर राज्य स्वास्थ्य समिति करेगा भर्ती, करें ऑनलाइन आवेदन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें