मुजफ्फरपुर: बुधवार से वर्चुअल कोर्ट में सभी तरह के मामलों की सुनवाई शुरू

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 10:33 AM IST
  • मुजफ्फरपुर के जिला व सत्र न्यायालय और सिविल कोर्ट सभी में बुधवार से वर्चुअल कोर्ट शुरू किया जा रहा है. इसमें सभी तरह के मामलों की सुनवाई शुरू की जाएगी. 
मुजफ्फरपुर: बुधवार से वर्चुअल कोर्ट में सभी तरह के मामलों की सुनवाई शुरू

मुजफ्फरपुर के सिविल कोर्ट में बुधवार से वर्चुअल कोर्ट लगाई जाएगी. इसमें हर मामले की सुनवाई की जाएगी. इस संबंध में हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में मंगलवार को जिला व सत्र न्यायाधीश ने सूचना जारी की है. अदालत की कार्यवाही मोबाइल एप के जरिए चलेगी. अभी कोर्ट में लोगों की आवाजाही पर रोक है. ये रोक लागू रहेगी और वर्चुअल कोर्ट तीन हफ्ते तक चलेगी. 

जानकारी के अनुसार साढ़े दस बजे से दोपहर एक बजे तक जिला व सत्र न्यायालय, परिवार न्यायालयव व सभी एडीजे कोर्ट में सुनवाई होगी. वहीं दोपहर दो बजे से साढ़े चार बजे तक सीजेएम, एसीजेएम व अन्य सभी मजिस्ट्रेट की अदालतों में कार्यवाही चलेगी. परिवाद, बेल व अन्य अर्जियों की फायलिंग काउंटर पर हो सकती है. 

मुजफ्फरपुर: एसकेएमसीएच में 120 डॉक्टर समेत एक हजार स्टाफ की मांग

अर्जी फाइल करने के लिए कोर्ट आर रहे लोगों को सोशल डिसटेंसिंग का पालन करना होगा. इसके अलावा जरूरी अर्जियों को ई मेल के माध्यम से फाइल करना होगा. सभी कर्मी स्टेशन के अनुसार ड्यूटी करेंगे. नोडल अधिकारी हेमंत कुमार वर्चुअल कोर्ट की पूरी व्यवस्था की देखरेख करेंगे. उनके अलावा एडमिनिस्ट्रेटर सत्येंद्र कुमार व अन्य कर्मियों की मदद ली जा सकेगी.

मुजफ्फरपुर: होम क्वारंटाइन वाले कोरोना मरीजों की लापरवाही कहीं पड़ ना जाए भारी !

जिला बार एसोसिएशन व एडवोकेट्स एसोसिएशन के महासचिव सोशल डिस्टेंसिंग पर नजर रखेंगे. वर्चुअल कोर्ट के संचालन के लिए सभी न्यायिक अधिकारियों को अलग-अलग क्यूआर कोड व लिंक उपलब्ध कराया गया है. कुल चालीस क्यूआर कोड व लिंक बनाए गए हैं. माइक्रोसॉफ्ट टीम एप से अधिवक्ता व पक्षकार अदालती कार्यवाही में शामिल हो सकेंगे कहीं से भी लोग अदालती कार्यवाही में शामिल हो सकेंगे. न्यायिक अधिकारी चैम्बर में वीसी के माध्यम से न्यायिक कार्य संचालित करेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें