मुजफ्फरपुरः डीडीए के निदेशक सतीश कुमार राय का इस्तीफा, तीन दिन से अनशन पर छात्र

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 12:16 AM IST
  • बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में इन दिनों हंगामा मचा हुआ है. जहां एक तरफ बीएड के छात्र अनशन पर बैठे हैं तो वहीं डीडीए के निदेशक सतीश कुमार राय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.
बीआरए बिहार विश्वविद्यालय

मुजफ्फरपुरः बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के निदेशक डॉ. सतीश कुमार राय ने अपने पद से इस्तीफा दिया. उन्होंने अपने त्याग पत्र में शैक्षणिक कार्यों का हवाला दिया है. वहीं दूसरी तरफ परिसर में बीएड के छात्र तीन दिन से अनशन पर बैठे हैं. बीएड के ये छात्र तीन दिनों से अपने अंक पत्र, परीक्षा को रिजल्ट की मांग को लेकर परिसर में अनशन पर बैठे हैं.

गुरूवार को डॉ. सतीश राय ने कुलपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया. फिलहाल डॉ. राय विश्वविद्यालय पीजी हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष हैं. उन्होंने इस्तीफे के बारे में कहा कि एक साथ विभागाध्यक्ष और निदेशक का पद संभालना मुश्किल है. डॉ. सतीश राय ने कहा, निदेशक के कार्यभार की वजह से विभाग के कई कार्य प्रभावित हो रहे थे.

बिहार चुनावः मुजफ्फरपुर से चुनावी बिगुल फूकेंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

आपको बता दें परिसर में बीएड के छात्र अपने रिजल्ट और अंक पत्र की मांग को लेकर अनशन पर बैठे हैं. बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के बीएड छात्र अंक पत्र, प्रमाण पत्र व बची परीक्षाओं के लिए मंगलवार को अनशन पर बैठ गए थे. इन छात्रों का कहना है कि चार साल पहले बीएड के दोनों वर्ष की परीक्षा हो चुकी हैं. रिजल्ट भी जारी कर दिया गया लेकिन अब तक उन्हें न अंक पत्र मिला और न ही प्रमाण पत्र. बीएड सर्टिफिकेट के लिए ये लोग चार साल से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब तक उन्हें अंक पत्र नहीं दिया. इसको लेकर सत्र 2014-16, 2015-17 व 2016-18 के करीब दर्जन भर छात्र-छात्राएं बैनर के साथ विवि में अनशन पर बैठे हैं.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें