मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार विवि के सांइस वर्ग के सभी विषयों में छात्राएं रही टॉपर

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 2:00 PM IST
  •  बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी में पिछले दो साल से छात्राओं ने विज्ञान वर्ग के सभी विषय में टॉप किया है. 15 से 20 जनवरी के बीच होने वाले दीक्षांत समारोह में सभी टॉपरों को मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा. 
बीआरए बिहार यूनिवर्सिटी मुजफ्फरपुर ( फाइल फोटो )

मुजफ्फरपुर: बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी में स्नातक के विभिन्न विषयों में छात्राओं का दबदबा लगातार बना हुआ है. 2018 और 2019 में विज्ञान के सभी विषयों में छात्राएं अव्वल रही है. वही कला वर्ग में भी आधे से ज्यादा विषय में छात्राए टॉप पर रही है. जनवरी में होने वाले दीक्षांत समारोह के लिए विवि को टॉपर छात्राओं की सूची बनाने को कहा है. विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने कहा है जल्द ही टॉपरों विद्याथियों की सूची तैयार कर ली जाएगी.

विवि से मिली जानकारी से पता चला है कि राजभवन ने विवि को 15 से 20 जनवरी के बीच दीक्षांत समारोह करने के अनुमति दी है. इस बार के समारोह में पिछले तीन बर्षो के टॉपर छात्र-छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा. विश्वविद्यालय प्रशासन समरोह की तैयारी में जुट गया है. डॉ मनोज कुमार का कहना है छात्रों की सूची बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है. उन्होंने कहा, कि पिछले कुछ साल से छात्राओं का विवि में दबदबा बना हुआ है.

बिहार शिक्षा गाइडलाइन: क्लास 9 से 12 तक स्कूल खुलेंगे, कॉलेज में लास्ट ईयर पढ़ाई

विवि द्वारा 2018 के टॉपर की सूची में छात्राओं ने विज्ञान के सभी वर्ग फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ, जूलॉजी व बॉटनी में टॉपर किया हैं. हालांकि, बर्ष 2020 के परीक्षाथियों का रिजल्ट नहीं आया. यूनिवर्सिटी से प्राप्त जानकारी से पता चला है कि इस बर्ष की कापियों की जांच चल रही है. दीक्षांत समारोह से पहले कॉपियों की जांच करके रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. इस बार के टॉपर छात्रों को भी समारोह में सम्मानित किया जाएगा.

बिहार स्कूल-कॉलेज गाइडलाइनः मां-बाप मना करेंगे तो बच्चे नहीं जाएंगे, घर से पढेंगे

बिहार गाइडलाइन: 4 जनवरी से स्कूल-कॉलेज खुलेंगे, आधे क्लास में, बाकी घर से पढ़ेंगे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें