मुजफ्फरपुर: बीआरबीयू गेस्ट टीचर्स का विवि में धरना, जमकर की नारेबाजी

Smart News Team, Last updated: 27/08/2020 10:01 AM IST
  • बीआरएबीयू के अतिथि अध्यापकों ने नियमित सेवा के लिए विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन किया.अध्यापकों ने मांगे न मानने पर न्यायालय जाने की चेतावनी दी.
बुधवार को बीआरबीयू विवि परिसर में धरने पर बैठे गेस्ट टीचर्स

मुजफ्फरपुर:बीआरबीयू गेस्ट टीचर्स ने सेवा नियमित करने की मांग को लेकर बुधवार को विवि में धरना दिया.अपनी मांगों को लेकर अतिथि प्राध्यापक इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं. धरने में मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, बेतिया, सीतामढ़ी हाजीपुर से सौ से अधिक शिक्षक पहुंचे. शिक्षकों ने तेज धूप और गर्मी में भी अपनी मांगों के समर्थन में जमकर आवाज बुलंद की. शिक्षकों ने कहा कि अगर उनका मांगे पूरी नहीं हुई तो उन्हें कानूनी रास्ता अपनाना पड़ेगा. 

 जानकारी के मुताबिक अतिथि शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. ललित किशोर ने कहा कि यूजीसी की गाइडलाइन के तहत पूरे बिहार में अतिथि प्राध्यापकों की नियुक्ति हुई है. इसलिए इनकी सेवा समायोजित की जानी चाहिए. उन्होंने गेस्ट फैकल्टी के रूप में सेवा दे रहे शिक्षकों के महत्व पर जोर देते हुए ललित ने कहा कि विश्वविद्यालय में नियुक्त अतिथि प्राध्यापक लगातार अच्छे तरीके से ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं और छात्रों को इससे फायदा भी मिल रहा है.

मुजफ्फरपुर: प्रसव प्रोत्साहन घोटाले के बाद अब हो सकते हैं योजना में कई बदलाव

धरने पर बैठे कार्यालय सचिव एवं कोषाध्यक्ष डॉ. दीपक कुमार ने कहा मांगें पूरी नहीं होने पर हम न्यायालय की शरण में जाएंगे।शिक्षकों के इस धरने में डॉ. मणि भूषण कुमार, डॉ. महेश्वर प्रसाद सिंह, डॉ.श्वेता झा, डॉ. अफरोज, डॉ. गुंजन कुमार, डॉ. दिगंबर झा, डॉ. गीतांजलि, डॉ. शांतनु कुमार, डॉ.बिरजू सिंह, डॉ. कुमारबलवंत, डॉ. नूतन कुमारी, डॉ. अनी जोया, डॉ.रीना, डॉ. नम्रता, डॉ. विपिन कुमार, डॉ.रवि भूषण, डॉ दीपक कुमार, डॉ राजबली सहित भारी संख्या में शिक्षक शामिल थे।

अन्य खबरें