मुजफ्फरपुर: अतिक्रमण हटाओ अभियान में आज रिहायशी इलाकों में चलेंगे बुलडोजर

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 12:04 PM IST
  • गुरुवार 3 घंटे तक चला था अतिक्रमण हटाओ अभियान आज भी चलेगा, दोबारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ प्रशासन करेगा मुकदमा दर्ज, इसमें चांदनी चौक से बैरिया और सदातपुर तक हाईवे पर कब्जा जमाए अतिक्रमणकारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई.
मुजफ्फरपुर: अतिक्रमण हटाओ अभियान में आज रिहायशी इलाकों में चलेंगे बुलडोजर

मुजफ्फरपुर: बिते दिनों अधिकरी स्वयं जाम में क्या फंस गए , की जाम से निपटने के लिए प्रशासन एक्शन में है. इसी क्रम में आज अखाड़ाघाट के कई इलाकों में अवैध तरीके से बने पक्के मकान भी निशाने पर हैं. इनपर अतिक्रमण अब हटाओ अभियान के तहत कार्रवाई हो रही है .गुरुवार को चांदनी चौक से पहिया तक हटाया गया था. विक्रमण उसमें कई जगह छिटपुट झड़प की भी घटना सामने आई थी इसमें प्रशासन और जनता के बीच में नोकझोंक भी हुई कई बार इसी के मद्देनजर आज आला अधिकारी अपने साथ भारी पुलिस फोर्स लेकर जाने की बात कर रहे हैं.अतिक्रमण हटाओ अभियान के समय नगर निगम के साथ रहेगी पुलिस टीम.

प्रशासन जगह-जगह अतिक्रमण हटाने के बाद प्रशासन ने लोगों को सख्त चेतावनी दी कि अगर दोबारा एक जगह पर अतिक्रमण किया जाएगा तो उनके ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी . इसमें चांदनी चौक से बैरिया और सदातपुर तक हाईवे पर कब्जा जमाए अतिक्रमणकारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई. एनएचएआई की जमीन पर बनाई गई दुकान को प्रशासन ने तोड़वा दिया. इस पर विरोध भी हुआ. हालांकि, अभियान शुरू होते ही कई बस व ट्रक चालक अपनी-अपनी गाड़ी निकालकर हाईवे किनारे से तेजी से निकल गए। 4 ट्रक व 2 ट्रैक्टर ट्रेलर को प्रशासन ने जब्त कर लिया.

पटना: चौकीदार बताएंगे कहां बिक रही है शराब, सूचना नहीं देने पर उनपर गिरेगी गाज

जिला परिवहन अधिकारी रजनीश लाल ने बताया कि मरम्मत के लिए एनएच पर लगे 15 ट्रक व एक बस जब्त कर लाने की स्थिति में नहीं थे, इसलिए उनके रजिस्ट्रेशन को ब्लॉक कर दिया गया है. अगले आदेश तक इन गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन पर टैक्स जमा नहीं होगा. हेवी पेनाल्टी होगी. उधर, चांदनी चौक से गोबरसही तक सर्विस लेन पर अवैध कब्जा है. वहां शुक्रवार को अभियान चलेगा। 8 माह पहले इस रोड में हादसा के बाद अभियान चलाया गया था.

अतिक्रमण तो हट गया, धूल की परत जमी रही एनएच 28 पर जमी धूल की इस परत को भी शीघ्र हटाना होगा, नहीं तो फिसल-फिसल कर गिरेंगे बाइक सवार, हो सकता है हादसा। अतिक्रमण हटने पर यह जगह खाली हुई है.

बिहार बोर्ड 10-12वीं के छात्रों को दे रहा टैबलेट और स्मार्ट फोन जीतने का मौका, जानें

ऑन स्पॉट भी जुर्माने की वसूली बस यूनियन को दी गई चेतावनी

परिवहन विभाग ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान कई बस और ट्रक चालकों से ऑन स्पॉट जुर्माना भी वसूला . साथ ही बस यूनियन को यह चेतावनी दी गई है कि भविष्य में उनके द्वारा जहां-तहां बस रोककर यात्री चढ़ाने-उतारने पर बस जब्त कर ली जाएगी. उधर, नगर निगम ने सर्विस लेन रखे दो ट्रैक्टर बालू समेत गैराजाें में रखे छोटे-छोटे पार्ट-पुर्जे भी जब्त कर लिया.

पेट्रोल डीजल आज 11 दिसंबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में नहीं बढ़े दाम

चांदनी चौक इलाके में जो प्रचलित बाजार रेट है उसी आधार पर गैराज संचालकाें व कबाड़ दुकान चलानेवालाें से रेंट वसूला जाएगा. एनएचएआई की जमीन पर उनका कारोबार चल रहा है. पिछले 5 साल का किराया लिया जाएगा. जितनी जगह वे कब्जाए हुए हैं, उसकी मापी कराई जाएगी. उन सबको नोटिस जारी किया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें