मुजफ्फरपुर शहर का 85 फीसदी हिस्सा कोरोना संक्रमित, क्या लगाया जाएगा लॉकडाउन?

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Apr 2021, 5:02 PM IST
मुजफ्फरपुर शहर का 85 फीसदी हिस्सा कोरोना संक्रमित है. इसे देखते हुए शहर में चार मेगा कंटेनमेंट जोन बनाए जाने की तैयारियां की जा रही है. इस दौरान लोगों का घर से निकलना प्रतिबंधित होगा.
मुजफ्फरपुर शहर का 85 फीसदी हिस्सा कोरोना संक्रमित है.

मुजफ्फरपुर. स्वास्थ्य विभाग के सर्वे के अनुसार शहर का लगभग 85 फीसद हिस्सा संक्रमित है. इसे देखते हुए चार मेगा कंटेनमेंट जोन तैयार करने का फैसला किया गया है. जहां पुलिस तैनात रहेगी. इस दौरान लोगों के आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी होगी. इस बीच सभी घरों को सेनेटाइज किया जाएगा. जिले में लॉकडाउन लगेगा या नहीं इसके बारे में फिलहाल किसी प्रशासनिक अधिकारी ने सीधे तौर पर कुछ भी नहीं कहा है.

आपको बता दें कि नवादा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने 4 दिनों के लॉकडाउन का फैसला किया है. उसका कहना है कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए इससे बेहतर और कोई उपाय नहीं है. वहीं, मुजफ्फरपुर में जिला प्रशासन ने पहले माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जिसका संक्रमण की रफ्तार पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ा. इसके बाद अब मेगा कंटेनमेंट जोन बनाने का प्रस्ताव स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला प्रशासन के पास भेजा गया है. इसमें लॉकडाउन जैसी सख्ती ही करने की अनुशंसा की गई है.

मुजफ्फरपुर में अगले चार दिनों तक RTPCR जांच पर रोक, जानिए क्या है वजह

अनुशंसा में कहा गया है कि शहर में संक्रमण की चेन काे तोड़ने का और कोई दूसरा विकल्प नहीं है. जिले में लॉकडाउन लगेगा या नहीं इसके बारे में अभी कोई प्रशासनिक अधिकारी सीधे तौर पर कुछ भी नहीं कह रहा है. हर कोई स्थिति की समीक्षा करने और राज्य सरकार का आदेश मिलने के बाद इस विषय पर निर्णय लेने की बात कह रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें