मुजफ्फरपुर: कोरोना कॉल में मांग पूरी ना होने पर जूनियर डॉक्टर करेंगे हड़ताल

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 08:36 AM IST
  • मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जा सकते हैं. कोरोना कॉल में मांग पूरी ना होने पर जूनियर डॉक्टर 27 अगस्त से हड़ताल करेंगे. इसको लेकर रविवार को बैठक हुई. 
मुजफ्फरपुर: कोरोना कॉल में मांग पूरी ना होने पर जूनियर डॉक्टर करेंगे हड़ताल

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में स्टाफ की कमी हो रही है. अधिकारियों ने स्टाफ बढ़ाने की मांग की है. वहीं दूसरी और अस्पताल के जूनियर डॉक्टर हड़ताल कर सकते हैं. जहां एक और स्टाफ की कमी पहले ही है वहां कोरोना काल में डॉक्टरों की हड़ताल से और समस्या खड़ी हो सकती है. एसकेएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने 27 अगस्त 2020 से हड़ताल पर जाने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा है कि उनकी प्रशासन से की गई मांगे पूरी ना होने पर वो हड़ताल पर जाएंगे. 

इसी के तहत रविवार को कॉलेज में जूनियर डॉक्टर कमिटी की बैठक हुई. इसका निर्तित्व यूनियन के अध्यक्ष डॉ लाल लाजपत राय ने किया. जूनियर डॉक्टरों ने अपनी दस सूत्री मांगों को लेकर महामहीम राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य स्वास्थ्य सचिव, स्वास्थ्य मंत्री, जिला व अस्पताल प्रशासन को अवेदन दिया है.

मुजफ्फरपुर में खून का काला बाजार, ब्लड डोनेशन के नाम पर गोरखधंधा, 6 अरेस्ट

इस आवेदन में उन्होंने अपनी मांगी रखी हैं. कहा गया है कि उनकी छात्रवृति राशि का तीन सालों पर पुन निरीक्षण हो. साथ ही जूनियर स्किम लागू हो. सीनियर डॉक्टरों की उम्र सीमा 37 से बढ़ाकर 45 वर्ष की जाए. वहीं नॉन कोविड मरीजों की इलाज का भी प्रवधान किया जाए. इससे डिप्लोमा कोर्स ने सुविधा होगी. मांग है कि आकस्मिक अवकाश और साल में मिलने वाले 12 दिनों के अवकाश को बढ़ाया जाए. उन्हें प्रोत्साहन राशि व बीमा की सुविधा दिया जाए. सरकार द्वारा निर्धारित किए गए बॉन्ड में फिर से विचार कर सुधार किया जाए और उचित निर्णय लिया जाए.

मातृत्व लाभ बिचौलिया घोटाले में आरोपी लेखपाल पर पुलिस का शिकंजा, दर्ज एक और FIR

एसकेएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों मे कहा कि बिहार के सभी जूनियर डॉक्टरों ने अपनी दस सूत्री मांग सरकार से की है. इसको लेकर एक सप्ताह का समय दिया है. अगर 26 अगस्त तक मांगे पूरी नही की जएगी तो 27 अगस्त सुबह दस बजे से एसकेएमसीएच समेत बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले जायेंगे. उसके बाद आगे की रणनिति बनाई जेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें