सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपड़ा के खिलाफ सुशांत केस एडीजे कोर्ट में ट्रांसफर

Smart News Team, Last updated: 18/09/2020 08:26 PM IST
  • सुशांत सिंह की मौत के मामले में मुजफ्फरपुर कोर्ट में एक वकील ने कोर्ट केस किया था जिसे जिला जज ने सुनवाई के लिए एडीजे कोर्ट को ट्रांसफर कर दिया है. मामले में 7 अक्टूबर को अगली सुनवाई होगी.
सुशांत सिंह की मौत के मामले में सलमान खान सहित 8 लोगों को मुजफ्फरपुर जिला न्यायालय में पेशी के लिए उपस्थित होना होगा.

मुजफ्फरपुर. सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर सलमान खान, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर समेत 8 बॉलीवुड डायरेक्टर, प्रोड्यूसर के खिलाफ एक वकील की शिकायत पर डिस्ट्रिक्ट जज ने आगे की सुनवाई के लिए केस को एडीजे कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया है. कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 7 अक्टूबर तय की है. शहर के वकील सुधीर ओझा की यह शिकायत सीजेएम ने खारिज कर दी थी जिसे ओझा ने जिला जज के न्यायालय में चुनौती दी थी.

सुशांत सिंह की मौत के मामले में सुधीर ओझा ने  सलमान खान, करण जौहर ,आदित्य चोपड़ा संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, साजिद नाडियावाला, भरत कुमार और दिनेश विजयन के खिलाफ केस डाला है. पहले ओझा ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में केस किया था जिसे सीजेएम ने 8 जुलाई को अधिकार क्षेत्र से बाहर का मामला बताकर खारिज कर दिया था.

22 सितंबर तक जेल में कैद रहेंगी रिया चक्रवर्ती, दूसरी बार खारिज हुई जमानत याचिका

सुधीर ओझा ने सीजेएम कोर्ट के फैसले को जिला जज कोर्ट में चुनौती दी थी. उन्होंने एक केस का उदाहरण देते हुए दलील रखी कि साजिश में शामिल आरोपियों के खिलाफ किसी भी न्यायालय में सुनवाई हो सकती है. इस पर जिला जज ने केस को एडीजे प्रथम की अदालत में ट्रांसफर करते हुए अगली सुनवाई के लिए 7 अक्टूबर की तारीख तय कर दी है. ओझा ने सुशांत की मौत के लिए बॉलीवुड स्टार्स को जिम्मेदार ठहराते हुए आईपीसी की धारा 306, 504 और 506 के तहत शिकायत दर्ज की है. 

सुशांत सिंह मामला: रिया के बाद 20 फिल्मी सितारों से हो सकती है जल्द पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई में बांद्रा के फ्लैट में मृत मिले थे और पुलिस ने इसे सुसाइड का केस बताया था. बाद में सुशांत के पिता ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों पर सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाने का केस पटना में किया. फिर सुशांत की मौत के पीछे साजिश और हत्या जैसी आशंका के एंगल सामने आए. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अब सीबीआई इस केस की जांच कर रही है.

सुशांत सिंह राजपूत का आसनसोल में बना पहला वैक्स स्टैच्यू

सीबीआई की जांच में पूछताछ के दौरान सामने आए अन्य तथ्यों और पहलुओं की जांच के लिए ईडी और एनसीबी भी लगी हुई है. सुशांत केस को लेकर शुरू हुई ड्रग्स मामलों की जांच में एनसीबी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई समेत दस को गिरफ्तार कर चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें