मुजफ्फरपुर बॉयलर ब्लास्ट मामले में फैक्ट्री मालिक समेत 7 लोग पर केस दर्ज

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 4:18 PM IST
  • बिहार के मुजफ्फरपुर में नूडल्स फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के मामले में कंपनी के मालिक, उसकी पत्नी समेत 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, इस मामले में सीएम नीतीश कुमार ने सभी मृतकों को 4 लाख रुपये देने की घोषणा की है.
मुजफ्फरपुर बॉयलर ब्लास्ट मामले में फैक्ट्री मालिक समेत 7 लोग पर केस दर्ज

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में नूडल्स फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक समेत 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के मामले में केस दर्ज किया है. पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक विकास मोदी, पत्नी श्वेता मोदी, दो मैनेजर, सुपरवाइजर एवं टेक्निशियन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने ये कार्रवाई पुलिस ने मुजफ्फरपुर बेला औद्योगिक क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रभारी प्रसाद कुमार श्रीवास्तव के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज की है. इस ब्लास्ट मामले में 7 लोगों की मौत हुई है.

मुजफ्फरपुर: जीजा ने साली के साथ रेप कर की हत्या, शव के साथ भी की घिनौनी हरकत

लापरवाही की वजह से लोगों की गई जान

पुलिस के एक अधिकारी ने इस मामले में बताया कि फैक्ट्री के प्रबंधन की लापरवाही की वजह से लोगों की जान चली गई. इस फैक्ट्री का मेंटेनेंस सही समय पर नहीं हुआ, जिस वजह से ये हादसा हुआ. जानकारी अनुसार, इस फैक्ट्री का अंतिम बार मेंटेनेंस मई 2020 को हुआ था. जिस पर भी संदेह होने पर पुलिस इसकी जांच कर रही है कि कहीं उस वक्त मेंटेनेंस हुआ भी या नहीं कहीं केवल सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया.

एफसीएल की टीम भी कर रही जांच

इस मामले में एफसीएल की टीम भी मौके पर पहुंच ब्लास्ट की जांच कर रही है. इस मामले में जांच के बाद रिपोर्ट पेश की जाएगी. हालांकि इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

CM नीतीश ने की कुरकुरे-नूडल्स फैक्ट्री हादसे में मारे गए लोगों को 4-4 लाख देने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने की सहायता राशि देने की घोषणा

इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि बॉयलर फटने से मरने वालों को सहायता राशि देने का ऐलान किया. सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों को 4 लाख रुपये देने की घोषणा की.

बता दें कि रविवार को बेला औद्योगिक क्षेत्र स्थित कुरकुरे एवं नूडल्स फैक्ट्री के बॉयलर में ब्लास्ट हो गया था. इस हादसे में 7 लोगों की मरने पुष्टि हुई है. जबकि 6 लोग घायल हुए थे. जिनमें से चार लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें