मुजफ्फरपुर में भाभी के बदले STET परीक्षा दे रही ननद साइन से गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 02:50 PM IST
  • मुजफ्फरपुर के भिखनपुरा केन्द्र पर STET परीक्षा के दौरान फर्जी अभ्यर्थी पकड़ी गई. मजिस्ट्रेट ने फर्जी अभ्यर्थी को पुलिस के हवाले कर दिया, जहां पूछताछ में वो बार-बार बयान बदलती रही.
मुजफ्फरपुर के भिखनपुरा केन्द्र पर गुरुवार को STET परीक्षा में फर्जी अभ्यार्थी को पकड़ा गया.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर के भिखनपुरा केन्द्र पर गुरुवार को STET परीक्षा में फर्जी अभ्यार्थी को पकड़ी गई. फर्जी अभ्यर्थी के पकड़े जाने पर परीक्षा केन्द्र पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी जैसी स्थिति पैदा हो गई. नकली STET अभ्यर्थी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया. दरअसल बजिया में STET के लिए छह परीक्षा केन्द्र बनाया गए हैं. इसमें भिखनपुरा केन्द्र पर गुरुवार को परीक्षा के दूसरे दिन पहली पाली में फर्जी अभ्यर्थी पकड़ में आई.

मुजफ्फरपुर: दीघरा अपहरण कांड में किशोरी गुरुग्राम से बरामद, किडनैपर गिरफ्तार

इस मामले में मजिस्ट्रेट राकेश कुमार ने बताया कि परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे बाद जब साइन कराया जा रहा था तब उसने आकांक्षा नाम से हस्ताक्षर कर दिया और तुरंत उसे बदलने लगी. अभ्यर्थी के इस हरकत पर कक्षा निरीक्षक को शक हुआ. इस पर उन्होंने एडमिट कार्ड से मिलान किया तो उस पर नाम किरण कुमारी लिखा हुआ था.

भांजे ने किया रिश्तों को शर्मसार! मामी से संबंध बना वीडियो वायरल करने की दी धमकी

मजिस्ट्रेट राकेश कुमार ने बताया कि हमें इसकी सूचना मिली तो हमने पूछताछ की. पहले पूछताछ में अभ्यर्थी ने कहा कि गलती से गलत हस्ताक्षर हो गया था. लेकिन जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि अपने भाभी के बदले परीक्षा देने रांची से आई है. इस मामले में मजिस्ट्रेट ने फर्जी अभ्यर्थी के पकड़े जाने की सूचना सदर पुलिस को दी. पुलिस पूछताछ में वह बार-बार बयान बदलती रही. एक बार उसने बताया कि पटना में रहती है. फिर उसने नालंदा निवास स्थान बताया. उसने बताया कि पटना से एक दोस्त लेकर आया था. उसी के किसी दोस्त या बहन का यह एडमिट कार्ड है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें