मुजफ्फरपुर: शहर के पानी से फरदो नदी उफनाई, डूब रहा पश्चिमी इलाका

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 11:04 AM IST
  • फरदो नदी में शहर का पानी भरने से जलस्तर बढ़ता जा रहा है. इससे मुजफ्फरपुर के पश्चिमी इलाकों में पानी भर रहा है. नदी का पानी धीरे-धीरे अब इन इलाकों में घुस रहा है. इलाके में लोगों के घरों में जांघ तक पानी भर आया है.
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर शहर का पश्चिमी इलाके में जलभराव की स्थिति आ गई है. यह पूरा इलाका जलमग्न हो गया है. फरदो नदी का जलस्तर एक बार फिर चढ़ने लगा है. इसकी वजह है दर्जनों का वार्ड का पानी लगातार नदी में गिर रहा है. जिससे नदी का जलस्तर फिर से परवान चढ़ने लगा है. नदी का पानी पताही-शुभंकरपुर चौर तक फैल गया है. नारायणपुर पताही में बने घरों में पानी जांघ से ऊपर तक भर गया है. कुछ यही हाल मथुरापुर गांव और नारायणपुर पताही के बीच बसे मोहल्लों का भी है.

शहर में भरा पानी लगातार दमोदरपुर इलाके की तरफ आ रहा है. जिससे इलाके का बुरा हाल है. देवरिया रोड में सड़क पर ही पानी बह रहा है. उधर फरदो नदी अपने उफान से इलाके को भर रही है. 

BRABU में 29 सितंबर से भरे जाएंगे परीक्षा फॉर्म, परीक्षा के नियमों में भी बदलाव

जलभराव को लेकर पताही पंचायत के मुखिया संजय ठाकुर ने बताया कि पूरे शहर का पानी पानी अकेले फरदो नदी में गिराया जा रहा है. जगह-जगह जाम के कारण नदी पानी नहीं खिंच पा रहा है. जिससे लगे इलाके डूब गए हैं. पंचायत स्तर पर राशि नहीं है जिससे कार्रवाई में दिक्कत आ रही है. लगातार इसके लिए प्रशासन से शिकायत की जा रही है. वहीं जिला पार्षद कुमोद पासवान ने कहा कि बेला से ज्यादा खराब स्थिति दामोदरपुर और उसके आसपास के इलाकों में है. लेकिन प्रशासन का इस पर कोई ध्यान नहीं है. हालात लगातार बिगड़ रही है.

बिहार चुनाव: EC ने राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के लिए जारी की गाइडलाइंस

मामले में नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने कहा कि शहर की हालत सामान्य हो रही है. मुख्य सड़क सहित दो दर्जन मोहल्ले से पानी निकल गया है और कुछ जगहों पर पंप चल रहा है. निगम का मुख्य फोकस चुनाव को लेकर बेला पर है. पश्चिमी इलाके के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है. नदी का जलस्तर बढ़ने की जानकारी मिली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें