बाढ़ की वजह से बिहार से UP-दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों का रूट चेंज, शेड्यूल

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Jul 2021, 9:03 PM IST
राज्य में बाढ़ के कारण ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. बता दें कि पनियहवा रेलखंड पर सुगौली-मझौलिया के बीच बाढ़ का पानी आने से सोमवार को भी ट्रेनों के रूट बदले रहे. नरकटियागंज से खुलने वाली चार ट्रेनें 6 जुलाई को कैंसिल रहेंगी.
बाढ़ की वजह से बिहार से UP-दिल्ली जाने वाली कई ट्रेनों का रूट चेंज, जानें शेड्यूल

मुजफ्फरपुर. राज्य में बाढ़ के कारण ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो रही हैं. कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है, तो वहीं कई ट्रेनों का रूट बदले जा रहे हैं. बता दें कि पनियहवा रेलखंड पर सुगौली-मझौलिया के बीच बाढ़ का पानी आने से सोमवार को भी ट्रेनों के रूट बदले रहे. जिनमें ट्रेन सप्तक्रांति एक्सप्रेस संख्या 02557 चुरा के रास्ते गई ऐसे ही ट्रेन संख्या 09040 अवध बांद्रा, 5001 राप्ती गंगा और 9270 पोरबंदर एक्सप्रेस भी हाजीपुर के रास्ते गईं. रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि रेलखंड पर बाढ़ का पानी आने से नौ ट्रेनों के रूट बदले गये हैं, इसके अलावा चार ट्रेन कैंसिल की गयी हैं और छह ट्रेनों का आंशिक समापन कर दिया गया है.

सीपीआरओ ने बताया कि छह जुलाई यानी मंगलवार को भी मुजफ्फरपुर से आनंद विहार जाने वाली 02557 सप्तक्रांति एक्सप्रेस और बांद्रा टर्मिनस से खुलने वाली 09039 बांद्रा टर्मिनस बरौनी स्पेशल छपरा के रास्ते ही जायेगी. ठीक ऐसे ही ट्रेन संख्या 05274 आनंद विहार टर्मिनस -रक्सौर स्पेशल का परिचालन नरकटियागंज-सिकटा-रक्सौल के रास्ते किया जायेगा. अमृतसर से खुलने वाली 05212 अमृतसर -दरभंगा स्पेशल और 02558 आनंद विहार मुजफ्फरपुर सप्तक्रांति एक्सप्रेस भी मोतिहारी न जाकर छपरा के रास्ते मुजफ्फरपुर आयेगी.

बिहार में बाढ़ के कारण कई ट्रेनों के शेड्यूल बदले, जानें कहां हुए रूट डायवर्ट

 

बता दें कि ट्राई संख्या 04016 आनंद विहार टर्मिनस रक्सौल का परिचालन छपरा मुजफ्फरपुर के रास्ते किया जायेगा. ऐसे ही 05273 रक्सौल आनंद विहार टर्मिनस स्पेशल का परिचालन रक्सौल, सिकटा, नरकटियागंज के रास्ते होगा. ट्रेन संख्या 04015 रक्सौल आनंद विहार टर्मिनस स्पेशल का परिचालन रक्सौल, सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर के रास्ते किया जायेगा. छह जुलाई को बरौनी से खुलने वाली 09040 बरौनी बांद्रा स्पेशल का भी परिचालन भी छपरा के रास्ते किया जायेगा. बता दें कि नरकटियागंज से खुलने वाली चार ट्रेनें 6 जुलाई को कैंसिल रहेंगी. जिनमें ट्रेन संख्या 05216 नरकटियागंज - मुजफ्फरपुर, 05210 नरकटियागंज - रक्सौल स्पेशल, 05215 मुजफ्फरपुर - नरकटियागंज स्पेशल, 05209 रक्सौल नरकटियागंज स्पेशल हैं।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें