मुजफ्फरपुर: गोपालपुर गांव व NH-77 के पास फेंके मिले राशन कार्ड आवेदकों के फार्म

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Sep 2020, 12:38 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में गोपालपुर गांव के नजदीक नाले में और एनएच77 के किनारे राशन कार्ड आवेदन के भरे हुए फार्म फेंके हुए मिले. मार्च से पहले और लॉकडाउन के बाद लोगों ने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था उनके फार्म को सत्यापित करके जिला आपूर्ति कार्यालय में भेजना था.
फेंके मिले राशन कार्ड

मुजफ्फरपुर: प्रखंड के गोपालपुर गांव के नजदीक नाले में व एनएच 77 के किनारे दर्जनों आवेदकों के राशन कार्ड के भरे हुए फॉर्म फेंके मिलने का मामला सामने आया है. डकरामा के शिक्षक शत्रुघ्न सहनी ने बताया कि फेंके मिले सभी फार्म भरे हुए थे और जीविका कार्यालय के स्थानीय कार्यकर्ता को दिए गए थे.

जानकारी के मुताबिक आवेदकों से जीविका कार्यालय में फॉर्म को जमा भी करवाया था. इसके बाद आवेदनों को सत्यापित कर जिले में भेजा जाना था. बताया गया कि मार्च से पहले व लॉकडाउन के बाद वंचित परिवारों ने राशन कार्ड के लिए आवेदन दिया था. यह सभी आवेदन आरटीपीएस काउंटर के अलावा जीविका के माध्यम से भी लिए गए थे. इसके बाद सत्यापित कर जिला आपूर्ति कार्यालय में भेजा जाना था. 

वहीं औराई में जीविका के बीपीएम राकेश कुमार ने बताया कि जीविका दीदी के माध्यम से राशन कार्ड का फॉर्म कार्यालय में रिसीव किया गया था. कार्यालय का फॉर्म फेंका जाना निराधार है. वैसे जांच पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें