मुजफ्फरपुर: गैंग कर रहा हर दिन 3 बाइक चोरी, नेपाल में हो रही गाड़ियों की सप्लाई

Swati Gautam, Published on: Sat, 6th Nov 2021, 10:41 AM IST
मुजफ्फरपुर: गैंग कर रहा हर दिन 3 बाइक चोरी, नेपाल में हो रही गाड़ियों की सप्लाई. file photo

मुजफ्फरपुर. जिले में आज का बाइक चोरी होने की घटनाएं आए दिन बढ़ती ही जा रही हैं और यह आंकड़ा चौंकाने वाला है. शहर और आसपास से हर दिन औसतन तीन बाइक चोरी हो रही है. तिरहुत रेंज के मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी और शिवहर में इस साल आठ महीने में 1390 बाइक चोरी की घटनाएं दर्ज हुई हैं. इसके पीछे शराब धंधेबाज और नेपाल में सप्लाई करने वाला गिरोह बताया जा रहा है. यह गैंग शराब की खेप पहुंचाने के लिए तस्कर चोरी की बाइक का इस्तेमाल कर रहे हैं. शहर में सक्रिय चोर गिरोह से नेपाल में सप्लाई करने वाले शातिर 10 से 15 हजार रुपए में चोरी की बाइक खरीदते हैं फिर फर्जी स्मार्ट कार्ड बनाकर बाइकों को नेपाल में बेच देते हैं.

मुजफ्फरपुर में हर महीने औसतन 80 से अधिक बाइक चोरी हो रही है. देखा गया है कि भीड़ भाड़ वाले इलाकों में बाइक चोरी की घटनाएं अधिक है. तिरहुत रेंज में बाइक चोरी के आंकड़े देखें तो जनवरी में 187, फरवरी में 176, मार्च में 172, अप्रैल में 156, मई में 124, जून में 170, जुलाई में 218 और अगस्त में 187 बाइक चोरी हुई हैं और यह आंकड़ा चौंकाने वाला हैं. बाइक चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए कचहरी इलाके में तैनाती बढ़ाई है. इतना ही नहीं बाइक चोरी में चिह्नित शातिरों को पकड़ने के लिए सभी थानेदारों को अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है.

पटना में कोरोना वैक्सीन लेने पर मिलेगी बाइक, स्‍कूटी समेत ये प्राइज, ऐसे करें अपना रजिस्ट्रेशन

पिछले महीने कलमबाग चौक से बाइक चोरी में गिरफ्तार दीपू और बलिराम कुमार ने पुलिस से पूछताछ के दौरान यह स्वीकार भी किया था कि एक गिरोह चोरी की बाइक नेपाल भेजता है. दोनों ने आगे बताया कि नेपाल का गिरोह शहर में सक्रिय चोर गिरोह से 10 से 15 हजार रुपए में बाइक खरीदता है. फर्जी स्मार्ट कार्ड बनाकर बाइकें नेपाल में बेची जा रही हैं. मालूम हो कि मुशहरी से बाइक चोरी में गिरफ्तार राहुल, राजकुमार और महादेव से पूछताछ के बाद चोरी की बाइक से शराब सप्लाई किए जाने का खुलासा पुलिस ने किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें