मुजफ्फरपुर: फीका रहेगा स्वतंत्रता दिवस, कोरोना महामारी के चलते सादगी से मनेगा

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 08:55 AM IST
  • मुजफ्फरपुर के पंडित नेहरू स्टेडियम में स्वत्रंता दिवस मनाया जाएगा. पहली बार स्वंतत्रता दिवस सादगी के साथ मनाया जाएगा. कोरोना काल में स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर प्रशासन की तरफ से गाइडलाइंस जारी की गई है. उन्ही गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए इस बार स्वत्रंता दिवस मनाया जाएगा.
मुजफ्फरपुर: फीका रहेगा स्वतंत्रता दिवस, कोरोना महामारी के चलते सादगी से मनेगा

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर के पंडित नेहरू स्टेडियम में इस बार स्वत्रंता दिवस मनाया जाएगा. पहली बार स्वंतत्रता दिवस सादगी से मनाया जाएगा. कोरोना काल में स्वत्रंता दिवस के आयोजन को लेकर प्रशासन के तरफ से गाइडलाइंस जारी की गई है. उन्ही गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए इस बार स्वत्रंता दिवस मनाया जाएगा. गाइडलाइंस के मुताबिक, कार्यक्रम में कम से कम लोगों की उपस्थिति हो. हर उपस्थित व्यक्ति के फेस पर मास्क हो और दो गज की दूरी का पालन करें. 

स्वत्रंता दिवस के दिन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अधिकारियों को इस बार ई-कार्ड भेजे गए हैं. इस बार स्वत्रंता दिवस में शामिल होने के लिए अधिकारियों और आम जनता को आमंत्रण पत्र नहीं भेजा गया. साथ ही, इस बार अधिकारियों को सम्मानित भी नहीं किया जाएगा. समारोह में शामिल होने के लिए मुख्य अधिकारी को इस बार ऑनलाइन रूप से आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा समारोह में विशिष्ट अधिकारी ही शामिल होंगे.

कोरोना जांच का कंप्यूटरीकृत डाटाबेस हो रहा तैयार, फोन नंबर-नाम से होगी रिपोर्ट

कोरोना महामारी के कारण बच्चो का स्कूल बंद है. जिसके कारण स्वत्रंता दिवस के अवसर पर उनकी सहभागिता समारोह में दिखाई नहीं देगी. इसी तरह की स्थिति जिले के सभी स्कूलों और प्रखंड के मुख्यालय की भी होगी. इस बार परेड तो होगा, लेकिन स्कूली बच्चों की सहभागिता नहीं होगी.

मुजफ्फरपुर के उत्पाद निरीक्षक अभय सिंह की मौत, सुबह मॉर्निंग वॉक पर भी गए थे

जिला प्रशासन ने इस बार स्वत्रंता सेनानियों को नहीं बुलाने का फैसला किया है. प्रशासन का कहना है कि स्वतंत्रता सेनानियों की उम्र अधिक है और वे जोखिम की स्थिति में हैं. इसलिए उन्हें आमंत्रण पत्र नहीं भेजा गया है. प्रशासन ने सुनिश्चित किया है कि समारोह में किसी भी तरह के नियमों का उलंघन नहीं हो.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें