मुजफ्फरपुर जंक्शन पर नहीं चल रहा W-iFi, स्टेशन हाईटेक करने की योजना पर फिरा पानी

Smart News Team, Last updated: 13/12/2020 10:24 PM IST
मुजफ्फरपुर जंक्शन पर करीब 1 साल से वाई फाई नहीं चल रहा है. जिससे स्टेशन को हाईटेक करने की योजना बेकार हो गई है. यात्रियों द्वारा कई बार स्टेशन अधीक्षक को इसके लिए अवगत कराया गया. स्टेशन अधीक्षक के द्वारा इसकी सूचना देने के बाद भी रेलवे दूरसंचार विभाग के अधिकारी इसे लेकर गंभीर नहीं है.
मुजफ्फरपुर जंक्शन पर 1 साल से वाई फाई नहीं चल रहा है.

मुजफ्फरपुर. रेल मंत्रालय द्वारा मुजफ्फरपुर जंक्शन को हाईटेक करने के लिए वाई फाई से जोड़ने योजना बेकार हो गई है. जंक्शन पर साल भर से वाईफाई सेवा बंद है जिसके कारण करोड़ों की लागत से यात्रियों को मिलने वाली सुविधा पर पानी फिर गया है. रेलवे दूरसंचार विभाग के अधिकारी भी इसे चालू कराने के लिए गंभीर नहीं है.

आपको बता दें कि पिछले रेल बजट में देश के सभी स्टेशनों को हाईटेक करने के लिए उसे वाई फाई से जोड़ने की घोषणा की गई थी. आज के बाद सोनपुर मंडल में स्टेशनों पर वाईफाई लगवाने के लिए टेंडर निकाला गया था. 2 साल पहले सोनपुर मंडल ने मुजफ्फरपुर जंक्शन पर वाईफाई लगाने के लिए ठेकेदारों को सौंपा था. इसके बाद स्टेशन पर वाई फाई लगवा कर इसे चालू कर दिया गया था.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: मुजफ्फरपुर की लगातार दूसरी हार, सारण ने 7 रनों से हराया

गौरतलब है कि वाईफाई लगवाने के 1 महीने बाद ही स्थिति खराब हो गई थी. अधिकांश समय तब जंक्शन पर वाईफाई बंद रहता था आज इसकी शिकायत कई यात्रियों ने स्टेशन मास्टर से भी की थी. स्टेशन मास्टर के द्वारा दूरसंचार विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना भी दी गई लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई.

मुजफ्फरपुर: वनरक्षी पद की परीक्षा 16 दिसंबर को दो पालियों में होगी आयोजित

यात्रियों का कहना है कि जंक्शन पर वाई फाई लगा लेकिन इसकी सुविधा नहीं मिल रही है. इसके नाम पर खर्च हुए करोड़ों रुपए पानी में जा रहे हैं. वहीं रेलवे दूरसंचार विभाग के अधिकारियों का कहना है कि निजी एजेंसी के जरिए जंक्शन पर वाई फाई लगा है. मेंटेनेंस के अभाव में यह है बंद पड़ा हुआ है जिसकी सूचना वरीय अधिकारी को दे दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें