मुजफ्फरपुर: जमीन के लिए दिए एडवांस नगद, फिर भी नहीं हुई रजिस्ट्री, FIR दर्ज

Smart News Team, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 5:35 PM IST
  • मुजफ्फरपुर से जमीन विवाद का मामला सामने आया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
मुजफ्फरपुर:

मुजफ्फरपुर: जमीन का एकरारनामा लेकर रजिस्ट्री नहीं करने पर लाखों रुपये की धोखाधारी का मामला सामने आया हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मूशहरी रघुनाथपुर निवासी मुकेश कुमार ने पुलिस को शिकायत दी है. आरोप लगाते हुए बताया है पिछले साल 7 सितंबर को महंत मनियारी के संजीव कुमार साह को एकरारनामा का तहत जमीन के लिए 21.50 लाख दिए थे. एक एकरारनामा आरोपितों  द्वारा उसके हक लिखवाया गया था.

लेकिन निर्धारित अवधि पूरे होने पर भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं किया है. इसके बाद पीड़ित ने मानियारी थाना में एफआइआर कराने पहुंचा. इसके बावजुद भी पुलिस ने प्राथमिक दर्ज नहीं की. जबकि नियम के अनुसार, आवेदन में मिलने के साथ ही पुलिस पीड़ित को एफआईआर का नंबर देना होता है.

लेट नाइट शॉपिंग मार्केट की तरफ लौटा यूपी, अब 11 बजे रात तक खुलेगी दुकान

पीड़ित ने बताया की संजीव कुमार साह ने अपनी जमीन के लिए एकरारनामा किया था और साथ ही डेढ़ लाख रुपया एडवांस नगद के रूप में दिए थे . इसके दो दिन बाद बैंक से आरटीपीएस के तहत 20 लाख रुपये का भुगतान किया गया था. फिर भी शर्त के अनुसार, इस साल 9 अगस्त को जमीन का उन्होंने रजिस्ट्री नहीं किया और रोजाना दिन को टाल दिया जा रहा था. वहीं पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर रही है. जबकि पुलिस का कहना है कि आवेदन मिला है जांच की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें