जमीनी विवाद में पट्टीदारों ने की 6 साल के मासूम की हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

Anurag Gupta1, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 2:26 PM IST
  • जमीनी विवाद में छ साल के मासूम को पट्टीदारों ने मार डाला. चार दिन बाद आरोपी की निशानदेही पर शव बरामद हुआ. चार बहनों में सबसे छोटा था. मृतक के पिता किसानी करके जीवनयापन करते हैं.
जमीनी विवाद में मासूम की हत्या (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर के पारू थाने के सखरा गांव में पट्टीदारों ने भूमि विवाद में छ साल के एक मासूम की हत्या कर दी गयी. जमीन विवाद के चलते बालक का अपहरण करके हत्या कर दी गई. हत्या के बाद शव को पानी भरे चौर में डूबा दिया. बालक के गायब के होने के पांच दिन बाद सोमवार को पुलिस ने चचेरे भाई से सख्ती से पूछताछ की तब मामले का खुलासा हुआ. आरोपी की निशाहीदेही पर पुलिस से शव को बरामद कर लिया है. 

मामले में एसडीपीओ सरैया राजेश शर्मा ने बताया कि मृत बालक की पहचान छह वर्षीय अभिषेक कुमार उर्फ प्रिंस पुत्र संदीप भगत के रूप में हुई. परिवारिक रंजिश में बालक की हत्या हुई है. मृत के पट्टीदार व आसपास के लोगों ने घटना को अंजाम दिया है. आपहरण का मामला दर्ज था जांच के दौरान एक को गिरफ्तार किया गया तो हत्या का खुलासा हुआ. आरोपी ने दो अन्य नाम भी बताए हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. शव सड़ जाने के कारण हत्या की वजह नहीं पता चल पाई है. पोस्टमार्टम के बाद खुलासा हो पाएगा. मामले में पहले से अपहरण की धारा में एफआईआर दर्ज है. केस में अब हत्या, साजिश आदि की धाराएं जोड़ी जाएंगी.

शादी का झांसा देकर सालों तक किया रेप, निकाह भी किया, अब कर रहा इनकार

बालक 13 अक्टूबर की शाम घर के बाहर से गायब हो गया था. परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी जिस आधार पर पुलिस ने अपहारण का केस दर्ज किया था. पुलिस ने जांच के दौरान वीरेंद्र भगत को हिरासत में लिया था तब हत्या का खुलासा हुआ.

थानेदार राजेंद्र शाह ने बताया कि सोमवार सुबह हत्यारोपी वीरेन्द्र शौच के बहाने पुलिस को चकमा देकर भागने की कोशिश की. पुलिस की सर्तकता से भागने के मकसद में नाकाम रहा. बताया कि जमीन हड़पने के चक्कर में बालक की हत्या हुई.

घर में सबसे छोटा था प्रिंस:

प्रिंस चार बहनों में सबसे छोटा था. संदीप भगत का चार पुत्रियों के बाद एक पुत्र हुआ था. संदीप किसान है खेती करके अपना परिवार चलाते हैं. प्रिंस की मां पूनम देवी और पिता संदीप भगत बेटे की मौत से सदमे में हैं. बहन रिंकी कुमारी, अमृता कुमारी, संगीता कुमारी व काजल का भी बुरा हाल है. हत्या से गांव में तनाव व्याप्त है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें