मुजफ्फरपुर: निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद भी अंतिम मतदाता सूची में गड़बड़ी

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 10:05 AM IST
  • राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद भी पंचायत चुनाव के लिए तैयार की गई अंतिम मतदाता सूची में गड़बड़ियां खत्म नहीं हो सकीं.
(प्रतिकात्मक फोटो).

मुजफ्फरपुर: जिले में आगामी पंचायत चुनावों को लेकर तैयारी तेज हो गई है. वहीं, राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न होने पाए इसके लिए सख्त निर्देश जारी किए है. इसके बावजूद पंचायत चुनाव के लिए तैयार की गई अंतिम मतदाता सूची में भी गड़बडियां खत्म नहीं हो सकीं. जिन पदाधिकारियों को मतदाता सूची में गड़बड़ी को खत्म करने की जम्मेदारी सौपी गई थी. वे भी मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद संसोधन पत्र भेज रहे हैं.

आपको बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग के सख्त निर्देश के बावजूद बिहार में होने वाले आगामी पंचायत चुनाव की मतदाता सूची में कई गलतियां मिल रही हैं. मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के बाद कांटी के बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी को पत्र लिखा है. इस पत्र में कांटी प्रखंड की मुस्तफापुर पंचायत की मतदाता सूची में 5 दर्जन से अधिक मतदाताओं के नाम गायब होने की बात कही गई है. जबकि ये सभी सही मतदाता अभी मौजूद हैं. उन्होंने मतदाता सूची में इन सभी के नामों को जोड़ने की बात कही है.

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोने में 280 रुपए कमी व चांदी में 210 रुपए आया उछाल

गौरतलब है कि इससे पहले भी पंचायत चुनाव की मतदाता सूची को लेकर कई गड़बड़ियां सामने आती रही हैं. जिसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने सख्त निर्देश जारी करते हुए मतदाता सूची में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होने के निर्देश दिए थे. मगर इसके बाद भी मतदाता सूची में गड़बड़ी से व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं.

बिहार: KVS Contractual Teacher Vacancy 2021: TGT, PRT पद लिए इंटरव्यू आज से

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें