मुजफ्फरपुर लॉकडाउन: शनिवार-रविवार को सभी काम बंद, खुलेंगी दूध और दवा की दुकान

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th Aug 2020, 2:02 PM IST
मुजफ्फरपुर में हर सप्ताह शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन किया जाएगा. अतिआवश्यक चीजों के अलावा सभी अन्य व्यवसायिक कार्यों पर रोक होगी.
मुजफ्फरपुर में शनिवार-रविवार को सभी दुकाने बंद रहेंगी.

मुजफ्फरपुर में कोरोना संक्रमण से बचने और रोकथाम के लिए सप्ताह में दो दिन व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रखे जाएंगे. प्रशासन ने इस फैसले पर विचार करते हुए गत सप्ताह आदेश जारी किया. इस आदेश में दूध और दवा के साथ अति आवश्यक सेवाओं से जुड़े प्रतिष्ठानों को छोड़कर सभी अन्य व्यावसायिक कार्यों को बंद रखा जाएगा. राशन की दुकानों को भी बंद रखने का फैसला किया गया है.

प्रशासन द्वारा शनिवार और रविवार को इमरजेंसी सेवा छोड़कर सभी तरह के वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. ऑटो, टैक्सी, रिक्शा व ई-रिक्शा का भी परिचालन करने की अनुमति नहीं है. अनावश्यक रूप से गाड़ियां चलाने वालों के वाहन सीज किए जाएंगे. इसी के साथ उनपर जुर्माना भी किया जाएगा. 

मुजफ्फरपुर में सीएसपी संचालक को बनाया बंदी, पुलिस ने कराया मुक्त

संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी गाइडलाइंस को पूरा नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. मास्क नहीं पहनकर चलने वालों पर सख्त जुर्माना और कार्रवाई होगी. शहर में सभी जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती कर दी गई है. डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा. 

मुजफ्फरपुर में होटल संचालक की गला दबाकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार सरकार ने 16 अगस्त तक लॉकडाउन घोषित किया है. जिसमें केंद्र द्वारा अनलॉक-3 में दी गई ढील नहीं दी गई है. सप्ताह के अन्य दिन जरूरत की अन्य दुकानें खुलती हैं लेकिन सप्ताह के अंत पूर्ण बंद किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें