मुजफ्फरपुर मातृत्व लाभ घोटाले में सीएचसी प्रभारी पर कार्रवाई के लिए सिफारिश

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 12:18 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में मातृत्व लाभ घोटाले में सीएचसी प्रभारी पर लापरवाही के कारण हुए घोटाले के लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने स्वास्थ्य समिति से कार्रवाई करने के लिए सिफारिश की है.
मुजफ्फरपुर में मातृत्व लाभ बिचौलिया घोटले में सीएचसी प्रभारी पर कार्रवाई.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर मातृत्व लाभ बिचौलाया घोटाले के आरोपी पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. मामले में जिला स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष समेत डीएम के आदेश पर सीएस ने राज्य स्वास्थ्य समिति को लेखपाल समेत सीएचसी प्रभारी पर कार्रवाई के लिए कहा है. डॉ शैलेश प्रसाद ने राज्य स्वास्थ्य समिति को अबतक हुई जांच की रिपोर्ट भी भेजी है.

मुजफ्फरपुर डीएम के आदेश पर गठित जांच टीम ने सीएचसी प्रभारी के बिचौलिया घोटाले में लापरवाही का दोषी पाया है. स्वास्थ्य मुख्यालय ही प्रभारी पर कार्रावाई का अंतिम फैसला करेगा. प्रभारी ने खुद कबूला था कि लेखपाल द्वारा लाभ पाने वाली महिलाओं के नाम की पर्ची लाई जाती थी जिसपर वह साइन कर देते थे. 

मुजफ्फरपुर मातृत्व लाभ बिचौलिया घोटाला: 65 साल की औरत, 18 महीने में 8 बच्चे पैदा

मुजफ्फरपुर मातृत्व लाभ पाने के लिए 18 महीनों में 8 बच्चे पैदा करने के मामले में घोटाले का पर्दाफाश हुआ. नैशनल मैटरनिटी स्कीम के अंतर्गत महिलाओं को लाभ दिया जाता है. 

मातृत्व लाभ बिचौलिया घोटाले में आरोपी लेखपाल पर पुलिस का शिकंजा, दर्ज एक और FIR

सरकार का पैसा हड़पने के लिए मुशहरी लेखपाल पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी शुरू हो गई है. वहीं इस केस में मुख्य आरोपी मुशहरी लेखपाल फरार हो गया था जिसमें टीम को छानबीन करने में परेशानी हुई. जांच करने वाली टीम ने बताया कई ऐसी फाइलें हैं जिनमें छेड़छाड़ करके इस मातृत्व लाभ के घोटाले को अंजाम दिया गया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें