मुजफ्फरपुर मेयर चुनाव: निगम के खजाने में 136 करोड़, दिलचस्प जोड़-तोड़ में जुटे

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Jul 2021, 11:39 AM IST
मुजफ्फरपुर नगर निगम के खजाने में करीब 136 करोड़ रुपए की राशि पड़ी हुई है. जिसने मेयर के चुनाव को और भी दिलचस्प बना दिया है।. निगम के ट्रेजरी के चलते प्रत्येक गुट के पार्षद तरह-तरह के जोड़-तोड़ में लगे हुए है.
मुजफ्फरपुर मेयर चुनाव: निगम के खजाने में है 136 करोड़, दिलचस्प जोड़-तोड़ में जुटे पार्षद

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर मेयर का चुनाव होने वाला है. इस चुनाव को मुजफ्फरपुर नगर निगम के ट्रेजरी में अलग लग मदों में पड़ी 136 करोड़ की राशि ने दिलचस्प बना दिया है. वहीं अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद मेयर की कुर्सी खाली हो गई है. जिसको लेकर पार्षद तरह तरह के जोड़ तोड़ में लगे हुए है. जिसके चलते मेयर का चुनाव और रोमांचक होता जा रहा है. दरअसल अगले साल मेयर का चुनाव होना है. वहीं अभी जो मेयर बना उसके पास अपनी धाक जमाने के लिए 8 महीने का समय मिल जाएगा. 

मेयर बनने वाले प्रत्याशी को नगर निगम का लबालब भरा हुआ खजाना मिलेगा. वहीं इस खजाने वह जिले के गली-नाली से लेकर जल नल का कार्य कराया जा सकता है. जिससे मेयर पद दावेदारी और मजबूत हो जाएगा. वहीं नगर निगम के खजाने पर अधिकांश जनप्रतिनिधियों की नजर बनी हुई है. साथ ही सीएम गली-नाली योजना में 20 करोड़ से अधिक योजना पड़ी हुई है. 

NEET मेडिकल एग्जाम ऑल इंडिया सीट में इसी सत्र से OBC कोटा 27 परसेंट, 10 फीसदी EWS आरक्षण

इसके अलावा आठ महीने के कार्यकाल में वार्डों में विकास योजनाओं पर कारोब एक करोड़ से अधिक राशि खर्च करने की योजना बनाई जा रही है. जिसे देखते हुए भी पार्षद अपने अपने खेमे की दावेदारी मजबूत करने में लजे हुए है. साथ ही मिली जानकारी के अनुसार प्रत्येक वार्ड में सड़क नाला बनाने के लिए करीब 50-50 लाख की योजना भी है. इसके अलावा निगम फंड से भी विकास योजनाओं के लिए भी योजनाए बनाई जा रही है. जिसके चलते लगातार 8 महीने तक सभी वार्ड में लगातार विकास कार्य किए जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें