मुजफ्फरपुर में 2 वोट से जीतकर मेयर बने राकेश कुमार पिंटू, बोले- विकास प्राथमिकता

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 27th Nov 2021, 5:05 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में मेयर पद के लिए हुए चुनाव के परिणाम सामने आ गए हैं. राकेश कुमरा पिंटू ने 2 वोट से नंद कुमार शाह को हराकर मेयर बन गए हैं. मेयर बनने के बाद राकेश कुमार ने कहा कि उनकी प्राथमिकता विकास कार्यों को पूरा कराना है.
मुजफ्फरपुर में 2 वोट से जीत मेयर बने राकेश कुमार पिंटू, बोले- विकास प्राथमिकता (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

मुजफ्फरपुर. शहर में हुए मेयर के चुनाव में राकेश कुमार पिंटू ने जीत दर्ज की है. राकेश कुमार ने 24 वोटों के साथ जीत दर्ज की है. उन्होंने नंज कुमार साह को 2 वोटों से हरा दिया. राकेश कुमार को कुल 22 वोट मिले और दो वोट रद कर दिए गए.

 वहीं, 49 पार्षदों में से संजीव चौहान के निधन के बाद 48 पार्षदों ने महापौर का चुनाव कराया गया, जिसमें वार्ड 5 की पार्षद सीमा कुमारी बीमारी के चलते वोटिंग में शामिल नहीं हुईं. जिसके चलते 47 पार्षदों ने वोटिंग कर चुनाव पूरा किया.

ASER Survey 2021: बिहार में बच्चों को घर पर स्टडी में मदद नहीं करते पेरेंट्स!

गुप्त मतदान के जरिए हुए चुनाव

चुनाव के पीठासीन अधिकारी व डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि पूरा चुनाव गुप्त मतदान के जरिए किया गया है. इसमें राकेश कुमार पिंटू ने दो वोटों से नंद कुमा साह को हराया. जिसके बाद वोट की गिनती होने के बाद राकेश कुमा पिंटू को विजयी घोषित किया गया.

कम समय में पूरे कराने काम

जीतने के बाद मेयर राकेश कुमार पिंटू ने कहा कि मेयर का अब सिर्फ 5 महीने का कार्यकाल बचा है. समय कम है और काम अधिक है जिसके चलते विकास काम को पूरा कराना हमारी प्राथमिकता है. सबसे पहले शहर को जल भराव से मुक्त कराना हमारी प्राथमिकता में है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली एम्स में भर्ती

दूसरी बार हारे नंद कुमार

मेयर के चुनाव में नंद कुमा साह को दूसरी बार पराजय का सामना करना पड़ा. नंद कुमार ने चुनाव परिणाम सामने आने के बाद कहा कि उनको पार्षदों का निर्णय स्वीकार है. यह हार या जीत नहीं मतदाता का निर्णय है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें