उपद्रवियों ने बारातियों पर किया हमला, 6 में दो की हालत गंभीर, खाना भी फेंका

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 10:10 PM IST
  • मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी इलाके के एक शादी समारोह में आए बारातियोें पर नशे में धुत उपद्रवीयों ने जमकर ईंट पत्थर से हमला किया और लोगों की खातिरदारी के लिए बने खाने के स्टॉल को पलट दिया. मारपीट व रोड़ेबाजी की घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायलों में से एक महिला बाराती समेत 2 की हालत गंभीर हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी इलाके के एक शादी समारोह में आए बारातियोें पर नशे में धुत उपद्रवीयों ने जमकर ईंट पत्थर से हमला किया और लोगों की खातिरदारी के लिए बने खाने के स्टॉल को पलट दिया. मारपीट व रोड़ेबाजी की घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायलों में से एक महिला बाराती समेत 2 की हालत गंभीर हैं. अराजगता से तंग आक्रोशित गांववासियों ने मौके पर उपद्रवीयों को दौड़ाया, लेकिन वो सभी भागने में सफल हो गए. हालांकि किसी तरह शादी के रस्म अदायगी को पूरा किया गया. घटना के संबंध में मिली शिकायत के आधार पर पुलिस  मामले की तहकीकात में जुट गई है.

पीड़ित मनमोहन ठाकुर हरिशंकर मनियारी के रहने वाले हैं. राजमिस्त्री का काम कर परिवार चलाने वाले मनमोहन ने बताया कि उनकी बेटी की शादी का कार्यक्रम चल रहा था. बारात समस्तीपुर के जिला के बथुआ गांव से आई थी. शादी की रस्म अदायगी के क्रम में बाराती द्वारपूजा लगा रहे थे. इसी दौरान नशे में धुत उपद्रवीयों ने उनपर ईंट पत्थर फेंकने शुरु कर दिए. इस रोड़ेबाजी में एक महिला रेखा देवी और निरंजन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके आलावा बड़ी संख्या में लोगों को भी चोटें आई हैं. उपद्रवी इतने पर ही नहीं रुके. वे बारातियों की खातिदारी के लिए लगे खाने के स्टॉल तक को पलट दिया और खाना का पत्तल भी उठाकर फेंक दिया. इस अराजगाता से लोगों में अफरातफरी मच गई. इस दौरान मेहमानमाजी के लिए बनी व्यवस्था मौके पर बिगड़ने लगी. लोग जान बचाकर इधर उधर भागने लगे. इस भगदड़ के बाद ग्रामीण के आक्रोशित होने पर सभी उपद्रवी मौके से फरार हो गए. हालांकि किसी तरह शादी विवाह के रस्म अदायगी और रिवाजो को पूरा कराकर ब्याह संपन्न कराया गया. इसके बाद मामले में पुलिस को तहरीर दी गई. शिकायत के आधार पर पुलिस छानबीन में जुट गई है.

मुजफ्फरपुर: गवर्नमेंट स्कूल की शिक्षिका ने साथी टीचर को सैंडल से पीट कमरें में किया लॉक

घटना से शादी समारोह में अफरातफरी की स्थिति बनी, लोग इधर-उधर भागने लगे. उपद्रवियों ने खाना समेत कई सामानों को इधर उधर फेक दिया. इस वारदात से लड़की पक्ष के लोगों में डर बन गया. अराजकता से परेशान होकर ग्रामीण आक्रोशित हुए तो सभी उपद्रवी मौके से फरार हो गए. जानकारी मिल रही है कि सभी उपद्रवी नशे में धुत थे. पीड़ित पक्ष ने थाने में घटना को लेकर तहरीर दे दी. दोनों घायलों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें