Muzaffarpur: MIT में अगले सत्र से बी.फार्मेसी की 100 सीटों पर नामांकन, शिक्षकों की होगी भर्ती

Sumit Rajak, Last updated: Thu, 28th Oct 2021, 4:59 PM IST
  • एमआइटी में आने वाले अगले सत्र से बी.फार्मेसी कोर्स के लिए सीटों की संख्या बढ़ाई जाएगी. इससे पहले शिक्षकों की कमी दूर की जाएगी. प्रदेश में इकलौता संस्थान जहां वर्तमान में बी.फार्मेसी कोर्स विभाग में शिक्षकों के 16 पद निर्धारित है. लेकिन इसमें दो नियमित व पांच अतिथि शिक्षक ही कार्यरत हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर. एमआइटी में  आने वाले अगले सत्र से बी.फार्मेसी कोर्स के लिए सीटों की संख्या बढ़ाई जाएगी.  ॆएमआइटी में सौ सीटों के लिए नामांकन किया जाएगा. फार्मेसी काउंसिल आफ इंडिया की ओर से  इसके लिए स्वीकृति मिल गई है.फिलहाल वर्तमान में बी.फार्मेसी कोर्स में 60 सीटों का संचालन हो रहा है.  इससे पहले विभाग में शिक्षकों व कर्मचारियों को मानक के अनुसार नियुक्त करने का निर्देश भी फार्मेसी काउंसिल की ओर से दिया गया है.इसके बाद सीटों की संख्या को बढ़ाया गया.

प्राचार्य डा.सीबी महतो ने कहा कि वर्तमान में बी.फार्मेसी कोर्स विभाग में शिक्षकों के 16 पद निर्धारित है. लेकिन इसमें दो नियमित व पांच अतिथि शिक्षक ही कार्यरत हैं. सीटों की संख्या बढ़ने के बाद 23 शिक्षक बी.फार्मेसी विभाग में होने चाहिए. इस विभाग में साथ ही  12 कर्मचारी रहेंगे. इस विभाग में इसके लिए डीएसटी की ओर से सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है. 

बाढ़ का अलर्ट देगा सागर, बिहार के इंजीनियरिंग छात्रों ने बनाया फ्लड डिटेक्शन सिस्टम

बी.फार्मेसी कोर्स में बीपीएससी के माध्यम से ही शिक्षकों की भर्ती की जाएगी. फार्मेसी काउंसिल ने शिक्षक और कर्मियों की कमी को देखते हुए कोर्स के संचालन को उचित नहीं बताया था. साथ ही प्राचार्य डा.सीबी महतो ने कहा था कि यदि शिक्षकों की नियुक्ति नहीं होती है तो  आने वाले अगले सत्र से नामांकन पर रोक लगाई जा सकती.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें