ठंड का बढ़ा कहर तो नगर निगम को याद आई PM आवास योजना, अभी तक सैकड़ों मकान अधूरे

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 12:02 PM IST
  • मुजफ्फरपुर नगर निगम प्रधानमंत्री आवास योजना के बाकि के किस्त कैंप लगाकर 11 दिसम्बर से 19 दिसम्बर तक नगर निगम कार्यालय में कैंप लगाकर भुकतान कर रही है.
मुजफ्फरपुर नगर निगम कैंप लगाकर प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त का भुकतान कर रही है

मुजफ्फरपुर के नगर निगम को अब प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में ध्यान आया जब ठंड ने अपना कहर दिखाने शुरू कर दी है. गर्मी और बरसात में तो लोगों ने पन्नी तानकर कर तो किसी तरह गुजरा कर लिया, लेकिन जब ठंड और पूस की रात अब जब दस्तक देने वाली है और अभी तक लोगों को प्रधानमंत्री आवास को पूरा करने के लिए बाकि बची राशि का इंतजार है. अभी तक किसी की दूसरी किस्त बाकि है तो किसी की तीसरी और किसी की चौथी किस्त का भुगतान होना है.

प्रधानमंत्री आवास योजना की बची हुई राशि का भुगतान करने के लिए नगर निगम ने गुरुवार 11 दिसम्बर से 19 दिसम्बर तक राशि के भुगतान का कैम्प लगाने जा रही है. ये कैंप नगर निगम कार्यालय में लगाया जाएगा. नगर निगम ने ये भी घोषणा किया है कि बिना एलपीसी के भी सभी को बकाया राशि का भुगतान किया जाएगा. साथ ही नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने बताया कि अगर जमीन कब्जे में है और सभी प्रमाण पत्र है तो राशि के में कोई बाधा नहीं आएगी.

मॉडल स्कूल के नाम पर करोड़ों किए खर्च, अभी तक नहीं लग पाए ब्लैक बोर्ड

नगर आयुक्त ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों कि बकाया राशि और नए लाभुओं की के भुगतान के लिए नगर निगम 11 दिसम्बर से कैम्प लगाने जा रही है. इसमें जो भी समस्याए है उसका निदान किया जाएगा साथ ही एलपीसी को लेकर भी दिक्क्त को दूर कर लिया गया है.

पटना: चौकीदार बताएंगे कहां बिक रही है शराब, सूचना नहीं देने पर उनपर गिरेगी गाज

वहीँ मुजफ्फरपुर के मेयर सुरेश कुमार का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर बेवजह गरीबों को अधिकारी परेशान कर रहे है. एक किस्त का भुगतान व मकान टूटने के बाद अब आगे के भुगतान में अड़चन लगाई जा रही है. यदि किसी कागजात कि कमी है तो इसे पहले किस्त के भुक्तं के समय बताना चाहिए था जल्द ही समस्या का समाधान निकालकर बकाया राशि का भुकतान किया जाय.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें