मुजफ्फरपुर: सरकारी जमीन पर रह रहे गरीब परिवारों के लिए बनेंगे पक्के मकान

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Dec 2020, 10:09 AM IST
  • मुजफ्फरपुर नगर निगन में सरकारी जमीन पर रह रहे गरीब परिवारों के लिए पक्के मकान बनाने का फैसला किया है. इसके लिए सरकार ने सर्वे का कार्य शुरु कर दिया है. सूची तैयार होने का बाद इससे अमल में लाया जाएगा.
नगर निकाय ने सरकारी जमीन पर रह रहें गरीब परिवारों के पक्के मकान बनाने का किया फैसला ( सांकेतिंक फोटो )

मुजफ्फरपुर: शहर में नगर पालिका क्षेत्र में सरकारी भूमि पर रहने वाले गरीब परिवारों को सरकार द्वारा पक्का मकान देने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग के अधिकारियों ने उप निदेशक को पत्र लिखा है. नगर निकाय सरकारी जमीन पर बने कच्चे मकानों की जगह परिवारों को पक्के मकान देगा. इसके लिए नगर निकाय ने तैयारी शुरु कर दी है. परिवार में रहने वाले मुखिया के आधार पर पक्के मकान की व्यव्स्था की जाएगी. नगर निकाय विभाग इसके लिए पहले सम्बधित क्षेत्रों में सर्वे करेगा.

शहर में लगातार गरीब परिवारों द्वारा कच्चे मकानों को पक्का करने की मांग उठ रही थी. लोगों का कहना है, हमें सबसे ज्यादा दिक्कतों सर्दियों और बरसात के मौसम में होती है. तापमान में लगातार गिरावट के कारण कच्चे मकानों में रहने पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर नगर विकास एवं आवास विभाग ने इसके लिए विभागों के सर्वे करने का आदेश दे दिया है. विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सर्वे में कोई दिक्कते आने पर अन्य विभाग के कर्मचारियों की मदद ली जाएगी.

मुजफ्फरपुर: अतिक्रमण हटाने गए पुलिस अधिकारी पर महिला ने फेकी गर्म चाय, गिरफ्तार

विभाग द्वारा एमआईएस पोर्टल पर इंट्री करके सभी आकड़ो को इक्कठा किया जाएगा. वही नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने अंचलाधिकारी को पत्र लिखकर संबंधित जमीन का खसरा उपलब्ध कराने के कहा है, जिसके प्राप्त होने पर कार्य को तेजी से किया जा सकें. नगर निगम ने कहा है विभाग द्वारा कोशिश रहेंगी कि जल्द से जल्द कार्य को अमल में लाया जा सकें.

मुजफ्फरपुर में 7 नए नगर पंचायत प्रस्ताव, 3 नगर पंचायत बनेंगे नगर परिषद

पटना में शराबबंदी के तहत पुलिसकर्मियों ने शराब नहीं पीने की ली शपथ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें