मुजफ्फरपुर नगर निगम ने शुरू की डेंगू रोकथाम की तैयारी , डोर टू डोर कैम्पेन

Smart News Team, Last updated: Sun, 1st Nov 2020, 11:38 PM IST
मुजफ्फरपुर नगर निगम ने शहर में बढ़ रहे डेंगू के रोकथाम के लिए तैयारियों में जुट गई है. जिसके लिए नए रोस्टर मशीनों को भी मनाया जाएगा, और साथ ही डोर टू डोर टेलीफॉस का भी छिड़काव किया जाएगा.
मुजफ्फरपुर में बढे डेंगू के मरीज

मुजफ्फरपुर में डेंगू के रोकथाम के लिए नगर निगम शहर में फोगिंग कराने जा रहा है. जिसके लिए सिटी मैनेजर व अपर आयुक्त से हरी झंडी मिल गई है. रविवार को इस मुद्दे पर हुई बैठक में पुराने रोस्टर क जगह नए रोस्टर के उपयोग करने पर फैसला लिया गया. साथ डोर टू डोर टेलीफोस का छिड़काव करने का आदेश दिया.

रविवार को नगर निगम ने शहर में फ़ैल रहे डेंगू को रोकने के लिए बैठक की. जिसमे नए रोस्टर उपयोग में लाने और डोर टू डोर कम्पैन चलकर लोग को जागरूक करने पर भी विचार विमर्श किया गया. बैठक में य निर्णय लिया गया कि पुराने हो चुके रोस्टर की जगह नए रोस्टर को मगवाया जाय और उसी का फोगिंग करने में मदद ली जाय.

मुजफ्फरपुर: कोरोना के साथ अब डेंगू की दस्तक, 34 तक पहुंची मरीजों की गिनती

बैठक में डोर टू डोर लोगो को डेंगू के बारे में जागरूक करने पर भी विमर्श किया गया. वहीं बैठक में मौजूद मेयर सुरेश कुमार ने सबसे पहले डेंगू प्रभावित इलाको में सघन फोगिंग और डोर तो डोर टेमीफॉस के छिड़काव कराने का निर्देश दिया. उसके बाद अन्य इलाको में फोगिंग करने का आदेश महापौर ने दिया.

मुजफ्फरपुर में कई ट्रांसजेंडरों का नहीं बना वोटर आईडी कार्ड, नहीं कर पाएंगे मतदान

बैठक में शामिल हुए बहलखाना प्रभारी रामलाल शर्मा ने बताया कि डेंगू इलाको में फोगिंग करने का अभियान सोमवार से शुरू कर दिया जाएगा. शुरू में सात वार्डो में फोगिंग की जाएगी. जिसमे 13,14,17,19,20,21 और 23 है. इसके अलावा अन्य वार्डो में डेंगू कि शिकायत आने पर फोगिंग कराइ जाएगी. मोहल्लो में फोगिंग कराने के लिए रुपरेखा तैयार कर ली गई है, जिसकी पुष्टि अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद ने किया.

 

समाहरणालय परिसर मुजफ्फरपुर से सिकंदरपुर स्टेडियम तक वॉकथान,मतदान को किया जागरूक

BSUSC Recruitment 2020: असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए 2 दिसंबर तक करें अप्लाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें