मुजफ्फरपुर में बन रहे कोरोना अस्पातल का निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 04:16 PM IST
  • बिहार में पताही हवाईअड्डा पर निर्माणाधीन कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे. उनके साथ नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा व अन्य भी मौजूद रहे.
निर्माणाधीन कोरोना अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में पताही हवाईअड्डा पर निर्माणाधीन कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय पहुंचे. यह अस्पताल पीएम केयर्स फंड से बनाया गया है. उनके साथ नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा व अन्य भी मौजूद रहे. ये 500 बेड का अस्पताल है. वहीं सोमवार को राजधानी के बिहटा स्थित कर्मचारी राज्य बीमा अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 500 बेड का कोविड-19 अस्पताल शुरू हो गया है. 

सोमवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने बिहटा में अस्पताल का उद्घाटन किया. अस्पताल उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय मंत्री ने जानकारी दी थी कि बिना किसी डॉक्टर से रेफर किए भी कोरोना संक्रमित यहां भर्ती होकर इलाज करा सकेंगे. मरीजों को इलाज के लिए कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है. इलाज के लिए यहां किसी भी हाईटेक अस्पताल की तमाम तरह की सुविधाएं दी गई है.

बिहार में PM केयर फंड से बने 500 बेड का पहला कोरोना अस्पताल चालू, दूसरा भी तैयार

डीआरडीओ इस अस्पताल को बनाए रहा है. दरअसल राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए ये कदम उठाया गया है. इन दोनों अस्पतालों में लोगों को इलाज के लिए परेशानी नहीं होगी. वहीं बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में 6 सितंबर तक लॉकडाउन घोषित किया हुआ है.

 

PM केयर फंड से पटना, मुजफ्फरपुर में DRDO बनाएगा 500 बेड का कोरोना अस्पताल

मुजफ्फरपुर में हर सप्ताह शनिवार-रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहता है. वहीं हर दिन बढ़ते कोरोना संक्रमितों ने स्वास्थ्य विभाग को परेशानी में डाला हुआ है.फिलहाल मुजफ्फरपुर में 1 हजार से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं. वहीं 21 लोगों की कोविड संक्रमण से जान जा चुकी है.

अन्य खबरें