मुजफ्फरपुर: शहर से रोज औसतन 7 बाईक होती है चोरी, पुलिस बताती है मामूली घटना

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Dec 2020, 9:09 AM IST
  • भीड़ भाड़ वाले इलाके से आसानी से बाइक उड़ा ले जाते हैं चोर, चोरी की बाइक शराब तस्करी और लूटपाट की वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल की जाती है. 11 सौ से अधिक बाइक चोरी हुई अबतक. पुलिस छोटी घटना बताकर करती है खानापूर्ति.
मुजफ्फरपुर: शहर की सड़कों से रोज औसतन 7 बाईक होती है चोरी

मुजफ्फरपुर: शहर में हर दिन औसतन 7 से 8 बाइकों की चोरी हो रही है. चोर भीड़भाड़ वाले इलाके से आसानी से बाइक उड़ा ले रहे हैं. इसकी सच्चाई पुलिस रिकॉर्ड ही बयां करती है बाइक चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस के तमाम वादे फेल साबित हो रहे हैं. वैसे पुलिस इसे छोटी घटना मानकर जांच के नाम पर खानापूर्ति ही करती है. जिले में इस वर्ष अब तक 11 सौ से अधिक लोग अपनी बाइक गवा चुके हैं. इनमें से 10 फ़ीसदी बाइक ही पुलिस बरामद कर चुकी है.

 शेष बाइकों का अता-पता नहीं चला बाइक चोरी के केस की जांच में आईओ भी बस खानापूर्ति करते हैं. तय समय पर कोर्ट में घटना को सत्य लेकिन सूत्रहीन बता कर जांच बंद कर देते हैं. इससे बाइक मालिक को तो बीमा से पैसे मिल जाते हैं. लेकिन बाइक चोरों का सुराग नहीं मिल पाता है. इससे चोरों का हौसला बढ़ा रहता है. शहर में नगर, सदर मिठनपुरा, ब्रह्मपुरा व अहियापुर थाना क्षेत्र में बाइक चोर ज्यादा सक्रिय हैं.

पटना: जीतन मांझी ने तेजस्वी यादव को पुत्र समान और बिहार का युवा नेता बताया है

चोरी की बाइक से होती है शराब की तस्करी

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक चोरी की बाइक से शराब की तस्करी की जाती है. महज पांच से 10000 में चोरी का बाइक शराब माफियाओं को मिल जाती है. बाइक पकड़े जाने पर भी उन्हें अपनी गिरफ्तारी का खतरा नहीं रहता. अहियापुर, गायघाट और बोचहां पुलिस ने शराब तस्करों के पास से बाइक जब्त किया है. सभी चोरी की बाइक है तकरीबन सभी पर नंबर पंच किया हुआ मिला. चोरी की बाइकों से लूटपाट की घटनाओं को भी अंजाम दिया जाता है

थानेदारों को बाइक चोरी रोकने के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं. इसकी समीक्षा की जा रही है लापरवाही पर कार्यवाही की जाएगी.

एसएसपी, जयंतकांत

बिहार वासियों को अगले 5 साल में मिलेगा 20 लाख रोजगार, और मुफ्त कोरोना वैक्सीन

बंदरा में चोरी की बाइक व मास्टर चाबी के साथ युवक पकड़ा गया

बंदरा: पियर थाने की पुलिस ने गश्ती के दौरान हरपुर बांध चौक से चोरी की बाइक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. बताया गया कि बीते बुधवार को हरपुर बांध चौक पर पुलिस बल के साथ दरोगा सुरेंद्र कुमार रात्रि गश्त पर थे. रात 12:00 बजे एक बाइक पर सवार दो युवक पहुंचे. जांच के लिए पुलिस ने रोका तभी बाइक सवार पुलिस की गाड़ी के चालक को धक्का मार कर भागना चाहा. 

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना 390 व चांदी 280 रुपये गिरी, आज का मंडी भाव

उनमें से एक भाग निकला लेकिन दूसरे को पुलिस ने पकड़ लिया. उसकी पहचान सकरा थाना के दरधा निवासी महिंदर पंडित के पुत्र ऋषिमुनि कुमार के रूप में हुई है. उसके पास से मास्टर चाबी भी बरामद हुई है. थानाध्यक्ष शिवनाथ सिंह ने बताया कि बाइक चोरी की है. मामले में मुसरीघरारी थाने में एफआईआर भी दर्ज है छानबीन की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें