मुजफ्फरपुर: कोरोना काल में चमकी-बुखार की दस्तक, एक बच्ची की मौत, छह भर्ती

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 09:27 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में कोरोना काल में चमकी-बुखार ने भी दस्तक दे दी है. इसके कारण एक बच्ची की मौत हो गई है और इससे पीड़ित छह मरीजों को एसकेएमसीएच में भर्ती करवाया गया है. कोरोना के समय में एक और जानलेवा बीमारी का आना लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. 
मुजफ्फरपुर: कोरोना काल में चमकी-बुखार की दस्तक, एक बच्ची की मौत, छह भर्ती

मुजफ्फरपुर में चमकी-बुखार से एक बच्ची की मौत हो गई है और इससे पीड़ित छह को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती करवाया गया है. एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में रविवार को चमकी-बुखार से पीड़ित औराई के देकुली के सुरुचि कुमारी की मौत हो गई. उसे बीते शुक्रवार की सुबह भर्ती कराया गया था. पीकू वार्ड में चमकी बुखार से पीड़ित छह नये बच्चों को भर्ती किया गया है. डॉक्टरों ने बताया कि भर्ती बच्चों में चमकी-बुखार के लक्षण पाए गए हैं.

डॉक्टरों द्वारा फिलहाल लक्षण के आधार पर बच्चों इलाज शुरू किया गया है. ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए पैथोलॉजी लैब में भेजा गया है. कोरोना काल में एक और जानलेवा बीमारी की दस्तक लोगों और डॉक्टरों के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. सभी बच्चे एसकेएमसीएच में भर्ती है जहां उनका इलाज जारी है.

मुजफ्फरपुर: तेज रफ्तार से आ रहे वाहन की चपेट में स्कूटी, महिला स्वास्थकर्मी घायल

भर्ती बच्चों में काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र का छह महीने का मो. सादिक, गायघाट के चोरनिया की 12 वर्षीया आरती कुमारी, मोतिहारी की सात वर्षीया रानी कुमारी व दस वर्षीय रवि कुमार, सीतामढ़ी के बाजपट्टी की सात वर्षीया साहिस्ता परवीन व गोपीनाथपुर का दस वर्षीय रंधीर कुमार शामिल है. 

मुजफ्फरपुर: अब डाकघर में मिलेंगे मास्क, सैनिटाइजर और गमछा, बिक्री शुरू

एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने बताया कि पीकू वार्ड में एक बच्ची की मौत हो गई है. उसे तेज बुखार होने पर भर्ती कराया गया था. बता दें कि कई सालों से इस बुखार के कारण बिहार में कई बच्चों की मौत हो जाती है. इस साल भी बिहार में इस बुखार के फैलने की शुरुआत हो चुकी है.

अन्य खबरें