मुजफ्फरपुर में 300 रुपए में ऑक्सीजन और 1299 रुपए में रेमडेसिविर, जानें कैसे

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 1:09 PM IST
  • बिहार में कोरोना मरीजों को लिए मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन रेमडेसिविर इंजेक्शन 1299 रुपये और ऑक्सीजन सिलेंडर 300 रुपये में उपलब्ध करा रहा है.
मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन सस्ते दामों में उपलब्ध करा रहा आक्सीजन और रेमडेसिविर.( सांकेतिक फोटो )

मुजफ्फरपुर: कोरोना के बढ़ते मामलों ने बिहार सहित पूरे देश को हिला कर रख दिया है. हर तरफ कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कोविड मरीज दवाई और ऑक्सीजन के लिए परेशान हो रहे है. कुछ अस्पताल इन दवाईयों की मनमानी रकम वसूल रहे है. इस स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन अपने दम पर रेमडेसिविर इंजेक्शन 1299 रुपये और ऑक्सीजन सिलेंडर 300 रुपये में उपलब्ध करा रहा है. मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन का यह कदम कोविड मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहा है.

मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन व रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर लगाम लगाने के लिए अपनी पूरी टीम को ही मैदान में उतार दिया है. यहां के ऑक्सीजन प्लांटों पर मजिस्ट्रेट की 24 घंटे ड्यूटी लगा दी गई है. डीएम व सिविल सर्जन की टीम इसकी निगरानी कर रही है. प्रशासन की ओर से तय कीमत के अनुसार बड़े सिलेंडर की रिफिलिंग दर 300 रुपये व छोेटे सिलेंडर की 100 रुपये निर्धारित की है. वही सदर अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन मरीजों को लाइन में लगाकर1299 रुपये में दिया जा रहा है.

10 मई से दूरदर्शन पर सरकारी स्कूल के बच्चों की होगी क्लास, UNICEF करेगा मदद

कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद जीवन रक्षक दवाईयों की मॉकेट में किल्लत शुरू हो गई थी. प्रशासन ने इस कालाबजारी को रोकने के लिए जिला स्तर पर टीमों का गठन किया था. इन टीमों द्वारा इन चीजों पर नजर रखी जा रही है कि कोई अस्पताल या नर्सिंग होम दवाईयों की कालाबजारी तो नहीं कर रहा.

दो हफ्ते के अंदर सभी शिक्षाकर्मियों के वेतन का हो जाएगा भुगतान- शिक्षा मंत्री

15 जून को होगी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा, जानें आप्लाई करने की लास्ट डेट

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें