मुजफ्फरपुर: कोरोना के बीच डेंगू रोकने की तैयारी शुरू, खरीदी गईं पांच फॉगिंग मशीन

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Sep 2020, 8:38 PM IST
  • मुजफ्फरपुर जल जमाव के कारण डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए 5 फागिंग मशीन खरीदी हैं. इन मशीनों से पूरे शहर में छिड़काव किया जाएगा.
मुजफ्फरपुर नगर निगम ने 5 फागिंग मशीनें खरीदी है

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में डेंगू के बढ़ते प्रकोप के कारण नगर निगम ने 5 फागिंग मशीन खरीदी हैं. इसके लिए मेयर सुरेश कुमार और नगर आयुक्त विवेक रंजन मेत्रैयी ने खरीदी हुई नई मशीनों का जायजा लिया.

आपको बता दें कि शहर में जल भराव के कारण डेंगू का प्रसार अधिक हो रहा है. इसे रोकने के लिए नगर निगम ने ये फागिंग मशीनें खरीदी हैं.

मुजफ्फरपुर: दीघरा डकैती अपहरण में महिला आयोग ने कहा- लड़की जल्दी बरामद करो

मेयर सुरेश कुमार ने बताया कि नगर निगम के पास पहले से ही दो मशीनें थीं. लेकिन अब पांच नई मशीनों की खरीददारी से इनकी संख्या 7 हो गई है. इससे तेजी के साथ फॉकिंग कार्य किया जाएगा.

फागिंग मशीनों से पूरे शहर में छिड़काव किया जाएगा.

इसके लिए नगर आयुक्त ने फागिंग कार्य करवाने के लिए रोस्टर चार्ट भी तैयार कर लिया है. चार्ट के अनुसार बुधवार को शाम 5 बजे से लेकर 7 बजे तक वार्ड नंबर 12 से 18 तक के इलाकों में फागिंग कराई जाएगी. इसके बाद गुरुवार को सुबह 5 बजे से 7 बजे तक वार्ड नंबर 19 से 25 और शाम को 5 से 7 तक वार्ड नंबर 35 से 41 में फॉकिंग करवाया जाएगा.

विभागीय काम में दिलचस्पी नहीं ले रहे दरोगा समेत तीन को SSP ने किया सस्पेंड

रोस्टर चार्ट के मुताबिक शुक्रवार को सुबह वार्ड 42 से 48 और शाम को वार्ड नंबर 49 में फागिंग कार्य किया जाएगा. फागिंग के लिए अंचल निरीक्षक को और बहलखाना प्रभारी को निर्देश दे दिए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें