मुजफ्फरपुर में 8 साल से बकाया अनुदान राशि को लेकर शिक्षकों का हल्ला बोल,प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 3:58 PM IST
  • बिहार विवि के संबद्ध कॉलेज के शिक्षक 8 वर्षों से अनुदान की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. सोमवार को शिक्षकों ने एलएस कॉलेज में प्रदर्शन किया. शिक्षकों की मांग है कि अब अनुदान के बदले उनका वेतनमान निर्धारित किया जाए.
एलएस कॉलेज में प्रदर्शन करते बिहार विवि के संबद्ध कॉलेज के शिक्षक

मुजफ्फरपुर. सोमवार को एलएस कॉलेज में बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक संघ के बैनर तले संबद्ध डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों ने प्रदर्शन किया. दरअसल, ये शिक्षक वर्षों से लंबित अनुदान की राशि और वेतनमान लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका और उसके साथ ही उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. शिक्षकों का कहना है कि 8 वर्षों से उन्हें अनुदान की राशि नहीं मिली है. अब सभी शिक्षकों की आर्थिक स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. अनुदान की राशि के लिए सरकार को कई बार पत्र लिखे जा चुके हैं. इसके साथ ही शिक्षकों ने ना केवल राज्य सरकार बल्कि केंद्र सरकार को भी पत्र लिखें हैं. लेकिन फिर भी इन्हें अनुदान की राशि नहीं मिली है.

मुजफ्फरपुर मातृत्व लाभ घोटाले में सीएचसी प्रभारी पर कार्रवाई के लिए सिफारिश

इसके साथ ही शिक्षकों की मांग है कि अब अनुदान के बदले उनका वेतनमान भी निर्धारित किया जाए.शिक्षकों ने यह भी कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो इन्हें बाध्य होकर आंदोलन करना पड़ेगा.

मुजफ्फरपुर: लॉकडाउन में साफ हुई हवा फिर बनी जहरीली, अनलॉक होते ही प्रदूषण बढ़ा

इससे पहले सभी शिक्षकों ने जनप्रतिनिधियों के घर जाकर अनुदान राशि के लिए गुहार लगाई थी. गौरतलब है कि संबद्ध कॉलेजों का 2009 से ही अनुदान बकाया है. इसके लिए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के संबद्ध कॉलेज के शिक्षक अनुदान की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. बीते चार महीने के दौरान शिक्षकों ने सभी जनप्रतिनिधियों के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया है. इसके अलावा शिक्षकों ने विश्वविद्यालय में भी धरना दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें