मुजफ्फरपुर: वाहन चेकिंग में शिकायत आने पर रेंज आईजी ने शुरू की नई पहल

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 11:37 AM IST
  • मुजफ्फरपुर के रेंज आईजी ने वहां चेकिंग करने के लिए पुलिस कर्मियों के लिए नई पहल शुरू की है. जिसके तहत अब वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मी वाहन चालक और सवारी की फोटो भी खींचेंगे और प्रतिदिन आईजी कार्यालय में इसकी रिपोर्ट भी भेंजेगे.
वाहन चेकिंग में शिकायत आने पर रेंज आईजी ने शुरू की नई पहल

मुजफ्फरपुर. वहान चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति कर रहे पुलिस कर्मियों के लिए नई पहल शुरू किया गया है. दरअसल वाहन चेकिंग करने वाले पुलिस कर्मी वाहनों की जांच करने में ढिलाई करते है. जिसका फायदा बाइक सवार अपराधी और गैंग उठाते चले आए हैं. जिसकी शिकायत आए दिन मुजफ्फरपुर के रेंज आईजी तक पहुच रही थी. जिसे देखते हुए आईजी ने एक नई पहल शुरू की है. जिसके तहत वाहन जांच करने वाले पुलिस और यातायात कर्मी चेकिंग पॉइंट पर वाहन चालक और वहां सवार की फोटो खींचेंगे.

वाहन चेकिंग के दौरान खिंचे गए फोटो और बाकी सभी जा कारियों को प्रतिदिन व्हाट्सएप के जरिए आईजी और एसएसपी कार्यालय को भेजनी होगी. वही वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस कर्मियों को सिर्फ फोटो ही नहीं वाहन चालक या वाहन सवार में से किसी एक का नाम पता और मोबाइल नम्बर भी लेना होगा. साथ ही वाहन का नाम और रजिस्ट्रेशन नम्बर को भी लिखना होगा और उसे सम्बंधित थाने में रजिस्टर पर जानकारी भी देनी होगी. वहीं इन सभी की मॉनिटरिंग के लिए एक नोडल पदाधिकारी भी प्रतिनियुक्ति किया जाएगा.

बिहार पुलिस 66 समितियों पर FIR कर भूली, सहयोग समितीय निबंधक ने कार्रवाई किया आग्रह

रेंज आईजी ने आगे बताया कि वाहन चेकिंग में लापरवाही को लेकर काफी शिकायतें आ रही है. जिसे देखते हुए इस नई पहल की शुरुआत की गई है. वहीं उन्होंने ने आगे कहा कि चेकिंग पॉइंट पर पुलिस कर्मी ड्यूटी पर होते है. निरीक्षण कर्म में भी मिलते है, लेकिन चेकिंग पॉइंट से हटकर अन्यत्र जाकर अपन समय बिता देते है. जिसे दमहते हुए ही यह कदम उठाया गया है. साथ ही नई पहल से बाइक अपराधियों पर भी शिकंजा कसा जा सकेगा.

एक्साइज विभाग की बड़ी छापेमारी, गोदाम में छिपाई गई 2 करोड़ की शराब बरामद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें