मुजफ्फरपुर: ई-टिकट की जालसाजी करने वाला दलाल गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 12:16 PM IST
  • आरपीएफ ने मुजफ्फरपुर जिले में ई-टिकट की जालसाजी करने वाले दलाल को गिरफ्तार कर लिया है. आरपीएफ ने छापेमारी के दौरान एक लैपटॉप और स्मार्टफोन को भी बरामद किया है.
ई-टिकट की जालसाजी करने वाले दलाल को गिरफ्तार.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर जिले में रेल टिकट दलालों को पकड़ने के लिए आरपीएफ की कार्रवाई लगातार जारी है. रविवार को आरपीएफ ने मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाने के नाज़िरपुर में एक सर्विस सेंटर पर छापेमारी की. आरपीएफ ने छापेमारी के दौरान ई-टिकट की जालसाजी करने के आरोप में शिव प्रसाद सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. 

आरपीएफ ने छानबीन के दौरान पारू से पर्सनल आईडी पर बनाए गए तत्काल दस टिकटों को बरामद कर लिया है. जिसकी कीमत 19586 बताई जा रही हैं. आरपीएफ ने छापेमारी के दौरान एक लैपटॉप और स्मार्टफोन को भी बरामद किया है. आरपीएफ छापेमारी की कार्रवाई के बारे में आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि जांच में पता चला कि ई-टिकट की जालसाजी एक प्रतिबंधित साफ्टवेयर से की हो रही थी. 

दुकान पर दोबारा चोरी करने पहुंचे चोर को भीड़ ने पकड़ कर पीटा

पिछले कुछ दिनों से पकड़े गए सभी दलाल यही प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर का प्रयोग करके ई-टिकट की जालसाजी करते थे.जानकारी के मुताबिक, आरपीएफ ने पिछले एक महीने से एक दर्जन से अधिक ई-टिकट दलालों को मुजफ्फरपुर और नारायणपुर से गिरफ्तार किया है.

मुजफ्फरपुर: अब पताही कोविड अस्पताल में उत्तर बिहार के कोरोना मरीजों का होगा इलाज

बताया जा रहा है कि आरपीएफ को गिरफ्त में कुछ आए दलालों से ही सिंडिकेट की जानकारी मिली. जानकारी के आधार पर इनके ठिकानों पर आरपीएफ की छापेमारी जारी है. बता दें कि छापेमारी की टीम में आरपीएफ इंस्पेक्टर, एसआई केके पासवान, राजेश कुमार, नीरज कुमार समेत अन्य सिपाही शामिल थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें