मुजफ्फरपुर: बड़े हादसे को न्यौता दे रहा जिले का सदर अस्पताल

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Mar 2021, 11:54 AM IST
  • सदर अस्पताल में बिना अग्निशमन विभाग से NOC लिए मातृ शिशु सदन का संचालन किया जा रहा है. जिससे यहां इलाज के लिए आने वाली माताओं व बच्चों पर खतरा मंडरा रहा है.
फाइल फोटो.

मुजफ्फरपुर: जिले में स्थित सदर अस्पताल  प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने निकल कर आई है. बता दें सदर अस्पताल में बिना अग्निशमन विभाग से NOC लिए मातृ शिशु सदन का संचालन किया जा रहा है. यहां अग्निशमन नियमों की अनदेखी कर अस्पताल का संचालन किया जा रहा है. जिससे यहां इलाज के लिए आने वाली माताओं व बच्चों पर खतरा मंडरा रहा है.

आपको बता दें कि बुधवार को जिला अग्मिशमन पदाधिकारी संतोष कुमार पाण्डेय ने सदर अस्पताल के पूरे परिसर का ऑडिट किया. ऑडिट के दौरान अधिकारियों ने पाया कि अस्पताल परिसर में आग से बचाव को लेकर किसी भी मानक का पालन नहीं किया गया है. जांच के दौरान पता चला कि नवनिर्मित मातृ-शिशु सदन बिना NOC के संचालित हो रहा है. वहीं, अस्पताल में लगे कई अग्निशमन उपकरण खराब हो चुके हैं. अस्पताल की यह हालत देख अधिकारियों ने अस्पताल को विभागीय क्लीयरेंस देने से इंकार कर दिया. साथ ही अग्निशमन से संबंधित कमी को दूर करने के लिए 15 दिन का समय दिया.

मुज़फ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना 240 रुपये उछला व चांदी पड़ी फीकी, मंडी भाव

गौरतलब है कि हालही में सदर अस्पताल परिसर के यूनिसेफ ऑफिस में आग लग गई थी. इस घटना के बाद भी अस्पताल प्रशासन अग्निशमन को लेकर नहीं जागा है. टीम ने अस्पताल प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर 15 दिनों में अग्निशमन से संबंधित कमियों को दूर नहीं किया गया तो सख्त एक्शन लिया जाएगा.

निर्वाचन आयोग ने दिया निर्देश- बिहार पंचायत चुनाव के मतदान दूसरे ही दिन हो मतगणना

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें