मुजफ्फरपुर: RTPCR टेस्ट में मिले थे 17 लोगों के एक ही मोबाइल नंबर, जांच शुरू

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Feb 2021, 6:06 PM IST
  • कुढ़नी में 11 जनवरी को हुए आरटीपीसीआर टेस्ट में 17 लोगों के एक ही मोबाइल नंबर मिलने की जांच रविवार से शुरू हो गयी है. इस मामले की प्राथमिक जांच में अब तक कोई गड़बड़ नहीं मिली है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग इस जांच का सत्यापन करेगा. जिसके लिए एक टीम का गठन भी हो चुका है.
स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जांच के लिए एक टीम का गठन किया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर- जिले के कुढ़नी में 11 जनवरी को हुए आरटीपीसीआर टेस्ट में 17 लोगों के फॉर्म में एक ही मोबाइल नंबर लिखा था, जिसकी जांच अब प्रारंभ हो गयी है. जिसमें रविवार को हुए प्राथमिक जांच में अब तक कोई गलती सामने नहीं आयी है. इस जांच के सत्यापन के लिए एक टीम बनायी गयी है. इस टीम का नेतृत्व कुढ़नी पीएचसी प्रभारी करेंगे. इसके अलावा इस टीम में नोडल अधिकारी डॉ. अभिताभ कुमार भी शामिल होंगे. जो जांच करने के लिए लोगों से पूछताछ करेंगे.

प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र आलोक का कहना है कि इस मामले के सामने आने के बाद रविवार को एसकेएमसीएच जाकर सभी जांच की गयी. जहां सभी जरूरी दस्तावेजों को चेक किया गया. डॉ. आलोक के अनुसार फॉर्म में एक ही परिवार के सदस्यों का मोबाइल नंबर लिखा गया है. जिसमें बच्चे व महिलाएं भी शामिल है. उन्होंने आगे बताया कि इन जांचों का भौतिक सत्यापन करने के लिए मेडिकल टीम गांव जाकर लाभार्थीयों से बात करेगी. जिससे इस मामले की जांच पूरी तरह से हो सके.

जन्म से लेकर ग्रेजुएशन तक बेटियों का खर्च उठाने की स्कीम में ऑनलाइन अप्लाई करें

11 जनवरी को कुढ़नी में आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए कैंप लगाया गया था. इस कैंप में टेस्ट के लिए 123 लोगों का सैंपल लिया गया था. जिसमें से 17 लोगों के फॉर्म में एक ही मोबाइल नंबर लिखा हुआ था. जिसकी जांच रविवार से प्रारंभ हो गयी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुजफ्फरपुर के श्री कृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एसकेएमसीएच) जाकर जांच की. जिसमें सैंपल देने वाले लोगों के सीआरआई फॉर्म को चेक किया गया. सीआरआई फॉर्म टेस्ट के लिए सैंपल देने के वक्त लोगों से भरवाये गये थे. इसके अलावा इन सबकी आईडी की ऑनलाइन चेंकिग भी की गयी.

कल्याण विभाग के आवासीय विद्यालयों में नामांकन को आवेदन प्रक्रिया शुरू

सड़क के चौड़ीकरण के लिए हटेंगी रेलवे रोड की दुकानें, निगम ने लिखा रेलवे को पत्र

बिहार के गन्ना किसानों के लिए गुड न्यूज, दाम में 5 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी

Army Recruitment: अभ्यार्थियों ने जमाया मौर्या एक्स्प्रेस पर कब्जा यात्री परेशान

पेट्रोल डीजल 15 फरवरी का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया में बढ़े दाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें