मुजफ्फरपुर: जलजमाव का हल ना करने पर एसडीओ, जेई और सिटी मैनेजर का वेतन बंद

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 02:37 PM IST
  • दो अक्टूबर को पानी की निकासी के निर्देश देने के बाद भी समस्या हल ना करने पर नगर आयुक्त ने निगम अधिकारियों पर तत्काकाल प्रभाव से कार्वारई की और उनका वेतन बंद कर दिया. अब समस्या दूर करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया.
मुजफ्फरपुर जंक्शन पर 20 से 23 सितंबर तक कोरोना टेस्टिंग की जाएगी.

मुजफ्फरपुर की पंकज मार्केट रोड से पानी की निकासी की समस्या का हल ना करने के कारण निगम के एसडीओ, जेई और सिटी मैनेजर पर कार्रवाई की गई है. नगर आयुक्त ने इनका वेतन बंद कर दिया है. इसके साथ ही इंजीनियर और सिटी मैनेजर को जलजमाव की समस्या दूर करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दिया है. यह कार्रवाई नगर आयुक्त ने बार बार चेतावनी देने के बावजूद समस्या ना हल किए जाने के कारण की है. 

नगर आयुक्त की इस कार्रवाई के बाद बुधवार रात से ही पंकज मार्केट रोड से जल निकासी की व्यवस्था करने के लिए कवायद तेज कर दी गई है. नगर आयुक्त ने इससे पहले सर्किल इंस्पेक्टर को भी सस्पेंड कर दिया था। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने बताया कि शहर में बीते 15 दिनों से भारी बारिश नहीं हुई है. पंकज मार्केट रोड पर जमा जलजमाव से जो हालत है वह लोगों के घरों के पानी के कारण है. उनका कहना है कि ऐसी स्थिति केवल घर के पानी से नहीं होनी चाहिए। वहां नाले का निर्माण चल रहा है। आखिर नाला बनाने के लिए निगम को कितना समय चाहिए? इतने समय में तो नया नाला बन जाना चाहिए था. लेकिन निगम अधिकारियों की लापरवाही इसमें सामने आ रही है. 

मुजफ्फरपुर: पुलिस ने रिक्शे से जब्त की 100 लीटर देसी शराब, रिक्शा चालक अरेस्ट

इसी कारण कार्रवाई करते हुए सहायक अभियंता उग्रमोहन प्रसाद, कनीय अभियंता राजकुमार पासवान व सिटी मैनेजर ओमप्रकाश का वेतन तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है। नगर आयुक्त का कहना है कि 2 अक्टूबर को पानी की निकासी प्राथमिकता के आधार पर करने का निर्देश दिया गया था लेकिन अभी तक जल निकासी की व्यवस्था नहीं की जा सकी है। उनका कहना है कि जलजमाव के कारण महामारी फैलने की आशंका है। मेयर सुरेश कुमार के मुताबिक नाला निर्माण किया जा रहा है। ठेकेदार की ओर से काम में देरी की जा रही है. इसमें इंजीनियर दोषी नहीं हैं। 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें