मुजफ्फरपुर SSP ने 9 थानाध्यक्ष समेत 208 पुलिस कर्मियों का रोका वेतन, जानें वजह

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 10:11 AM IST
  • मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयकांत ने 9 थानाध्यक्ष समेत 208 पुलिस कर्मियों का वेतन रिक दिया हैं. उन्होंने ये कार्रवाई थानों में लंबित मामलों को समय पर नहीं निपटाने के कारन किया है.
मुजफ्फरपुर SSP ने 9 थानाध्यक्ष समेत 208 पुलिस कर्मियों का रोका वेतन, जानें वजह

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयकांत ने वहां के 9 थानाध्यक्ष समेत 208 पुलिस कर्मियों का वेतन रोक दिया हैं. उन्होंने यह कदम उन थानों में लंबित केसों को जल्द नहीं निपटाने पर उठाया हैं. वहीं इसके पहले एसएसपी ने सभी को थाने में अटके पड़े मामलों को निपटाने के लिए लक्ष्य भी दिया था. उसके बावजूद भी इन पुलिस कर्मियों ने उन लक्ष्य को पूरा नहीं किया. जिसके बाद एसएसपी ने इन सभी की सैलरी रोक ली है. 

इतना ही नहीं एसएसपी जयकांत ने यहां तक कहा है कि सैलरी तभी मिलेगी जब पुलिस थानों में लंबित केसों के सम्बंधित पदाधिकारी निपटा नहीं लेते हैं. साथ ही सभी केसों के जांच अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उनके सम्बंधित मामलों में अपने बड़े पदाधिकारी से प्राप्त निर्देश के अनुसार सभी मामलों को निपटा ले. उसके बाद उसकी रिपोर्ट उन्हें समर्पित करें. 

रेलवे की खास पहल, कोविड से यात्रियों को बचाने के लिए लगी स्टेशनों पर भाप की मशीन

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर में करीब 17 हजार मामले लंबित है. जिसे जल्द से जल्द निपटारा करने के लिए एसएसपी ने निर्देश दिया था. साथ ही 10 हजार तक केसों की संख्या के निष्पादन का लक्ष्य भी दिया था. साथ ही इसके लिए उन्हीने एक अभियान भी चलाने के लिए कहा था. जिसके बावजूद भी लक्ष्य को पूरा नहीं किया गया. जिसे देखते हुए एसएसपी ने बेला, साहेबगंज, हथौड़ी, मुशहरी व पीयर के एसएचओ और सिकंदरपुर, हत्था, पानापुर, बरियारपुर के ओपीध्यक्ष के साथ ही 208 अन्य पुलिस कर्मियों के वेतन पर रोक लगा दी है.

वायरल खबर पर नीति आयोग का खंडन- कोविडशील्ड की सिर्फ एक डोज काफी नहीं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें