मुजफ्फरपुर: अधीक्षण अभियंता ने बकायादारों के बिजली काटने के लिए दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sat, 6th Feb 2021, 1:24 PM IST
  • बिजली कनेक्शनधारियों से बकाए की वसूली अविलंब करें. और विद्युत आपूर्ति को सुचारू रूप से चलाएं, साथ ही अभियंताओं को निर्देशित किया गया है, की क्षेत्र में बिजली की खपत कम है. वहां का ट्रांसफार्मर बंद किया जाए.
बिजली का बकाया जमा न करने पर कटेगी बिजली.

मुजफ्फरपुर: बिहार सरकार ने विद्युत आपूर्ति विभाग को सख्त निर्देश दिए हैं कि बिजली कनेक्शनधारियों से बकाए की वसूली अविलंब करें, और विद्युत आपूर्ति को सुचारू रूप से चलाएं, साथ ही अभियंताओं को निर्देशित किया गया है, कि क्षेत्र में बिजली की खपत कम है. वहां का ट्रांसफार्मर बंद किया जाए और उसकी आपूर्ति किसी और क्षेत्र से पूरा किया जाए.

इसी शासनादेश का पालन सुनिश्चित कराने के लिए लिए मोतीपुर विद्युत सब डिविजन परिसर में अधीक्षण अभियंता रितेश कुमार ने शुक्रवार को विद्युत कर्मियों के साथ बैठक की. राजस्व वसूली (बिजली का बिल) में धीमी गति पर उन्होंने कनिय अभियंता को फटकार लगाते हुए प्रतिपूर्ति या एकमुश्त समाधान योजनाएं, अभियान चलाकर राजस्व वसूली करने का निर्देश दिया. अधीक्षण ने अभियंता से 10 हजार से अधिक बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने का निर्देश दिया.

मुजफ्फरपुर: भारती जूनियर की लगातार तीसरी जीत, BSTT एकेडमी को 93 रनों से हराया

बिजली चोरी करने वालों पर सख्ती बरतने को कहा. बिजली चोरी पकड़े जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देष दिए हैं. उन्होंने मोतीपुर के सभी कनिय अभियंताओं को 30 प्रतिशत से कम उपभोक्ताओं वाले इलाके का ट्रांसफॉर्मर बंद करने को कहा है. अभियंताओं ने बताया कि अब तक 7 ट्रांसफॉर्मरों को बंद किया जा चुका है. मौके पर सहायक विद्युत अभियंता नीरज कुमार व अन्य कर्मी भी थे. राजस्व में कमी को पूरा करने के लिए सरकार ने हाल के दिनों में सस्थाओं को सक्रिय रुप सभी विभागों को बकाया वसूलने का निर्देष दिया है. विद्युत विभाग के अलावा प्रशासन परिवहन विभाग पर भी जोर दिया है कि पुराने चालान के रकम कि वसूली नहीं हुई है. ऐसे में वाहन स्वामियों को नोटिस भेजकर बकाया चालान जमा करने निर्देश देने को कहा है.

मुजफ्फरपुर दो भाइयों की हत्या केस: आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए NH-57 जाम, हंगामा

बिहार में रविवार को भी खुलेंगे निबंधन कार्यालय, लोग करा सकेंगे जमीन की रजिस्ट्री

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें