मुजफ्फरपुर: शिक्षक निर्वाचन तथा स्नातक निर्वाचन का मतदान 22 अक्टूबर को

Smart News Team, Last updated: 09/10/2020 06:45 PM IST
  • इस चुनाव को लेकर सरगर्मी पूरी तरह चरम पर है. जिला प्रशासन की ओर से मतदान की तेजी से तैयारियां पूरी की जा रही हैं.
भारत निर्वाचन आयोग की ओर से टीचर स्नातक विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित 

मुजफ्फरपुर : भारत निर्वाचन आयोग की ओर से टीचर स्नातक विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित किए जाने के बाद से मुजफ्फरपुर जनपद में इस चुनाव को लेकर सरगर्मी पूरी तरह चरम पर है. आगामी 22 अक्टूबर को होने वाले इस चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से मतदान की तेजी से तैयारियां पूरी की जा रही हैं. टीचर स्नातक चुनाव में टीचर श्रेणी के 8684 तथा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के 94775 मतदाता हैं.

टीचर स्नातक विधान परिषद चुनाव 2020-21 में तिरहुत टीचर निर्वाचन क्षेत्र से दावेदारों के नाम वापसी की निर्धारित तिथि के दौरान टीचर और स्नातक के किसी भी दावेदारों की ओर से नाम वापस न लिए जाने के चलते दावेदारों की अंतिम स्थिति स्पष्ट हो गई है. आगामी 22 अक्टूबर को होने वाले टीचर स्नातक निर्वाचन के चुनाव में शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से नरेंद्र प्रसाद सिंह, शशि कुमारी, कृष्ण मुरारी मिश्रा, वीरेंद्र कुमार, अरुण कुमार सिंह, अभय नाथ सिंह, संजय कुमार सिंह, राकेश कुमार, विजय कुमार, भूषण कुमार झा कुल 10 दावेदार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

बिहार में शराब बंदी के बाद भी मुजफ्फरपुर में सेब के कार्टून में मिली विदेशी शराब

वही स्नातक निर्वाचन 2020-21 में तिरहुत विधान परिषद क्षेत्र से अनिल कुमार सिंह, देवेश चंद्र ठाकुर, प्रवण कुमार, एहतांशामुल हसन रहमानी, असुरेश्वर राय, उत्तम पांडे, प्रेम कुमार पासवान, मनीष मोहन, देवेंद्र कुमार शाह, अरुण कुमार जैन, डॉक्टर मनोज कुमार, कौशल किशोर कुल 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है.

इधर तिरहुत शिक्षक स्नातक विधान परिषद निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तेजी से तैयारियां पूरी की जा रही हैं. इस क्रम में निर्वाचन अधिकारी/सह प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार बताते हैं कि टीचर स्नातक चुनाव में टीचर श्रेणी के 8684 तथा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के 94775 मतदाता आगामी 22 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि इसके लिए मुजफ्फरनगर, सीतामढ़ी, शिवहर एवं वैशाली जनपदों में शिक्षक निर्वाचन के लिए 58 तथा स्नातक निर्वाचन के लिए 89 मतदान केंद्र बनाए गए है. उन्होंने बताया कि टीचर स्नातक निर्वाचन 2020-21 में 38 सहायक मतदान केंद्र भी बनाए गए हैं.मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए वरुण कुमार मिश्रा, संजय कुमार मिश्रा को सहायक निर्वाचन अधिकारी नामित किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें