इंस्पायर अवार्ड रजिस्ट्रेशन में मुजफ्फरपुर बिहार में अव्वल, देश में 8वें नंबर पर

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Oct 2020, 5:36 PM IST
  • इंस्पायर अवार्ड रजिस्ट्रेशन 2020-21 के रजिस्ट्रेशन में मुजफ्फर ने बिहार में पहला स्थान पाया है. यहां के सबसे ज्यादा स्कूलों के बच्चों ने नवाचार के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है.
इंस्पायर अवार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन में मुजफ्फरपुर के अव्वल आने पर शिक्षा अधिकारी खुश हैं.

मुजफ्फरपुर. 2020-21 के इंस्पायर अवार्ड रजिस्ट्रेशन करवाने में मुजफ्फरपुर ने अव्वल स्थान हासिल किया है. शुक्रवार को रजिस्ट्रेशन करवाने की अंतिम तिथि थी. सभी रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस पूरा होने के बाद की गई गणना के अनुसार मुजफ्फरपुर जिले से सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन किए जाने की बात सामने आई है. जिस कारण मुजफ्फरपुर को बिहार में पहला और देश में 8वां स्थान प्राप्त हुआ है. इससे पहले जब 30 सितंबर को गणना की गई थी तो मुजफ्फरपुर राज्य में तीसरे और देश में आठवें स्थान पर रहा था.

30 सितंबर की गणना के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी और अन्य अधिकारियों की ओर से मुजफ्फरपुर को प्रथम पायदान पर लाने के लिए कवायद शुरू कर दी गई. मीटिंगों का दौर शुरू हुआ निजी स्कूलों के संचालकों के साथ मिलकर प्रयास शुरू किए गए. जिसकी बदौलत शुक्रवार 16 अक्टूबर को फाइनल राउंड में मुजफ्फरपुर अव्वल स्थान पर बना रहा.

हथौड़ी थाना क्षेत्र में 55 साल की महिला से रेप, FIR नहीं लिख रही पुलिस

मुजफ्फरपुर के राज्य में अव्वल आने पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों में खुशी का माहौल है क्योंकि उन्होंने 30 सितंबर के बाद से जिले को अव्वल लाने के लिए काफी मेहनत की थी और शुक्रवार को उनकी मेहनत का नतीजा सामने आने पर उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा. गौर हो कि इस अवार्ड के लिए जिले के कुल 1449 स्कूलों में से 6534 बच्चों ने नवाचार के लिए रजिस्टे्रशन किया है. इनमें मुजफ्फरपुर नगर के 48 स्कूलों से 195, मोतीपुर के 134 स्कूल, सरैया के 124 स्कूल, पारू के 115 स्कूलों के अलावा कुढऩी, मीनापुर, सकरा, गायघाट, मुशहरी, साहेबगंज, बोचहां, औराई, कांटी, कटरा, मड़वन, , बंदरा, मुरौल के कई स्कूलों से विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें