मुजफ्फरपुर में आजादी का जोरदार जश्न, 351 फीट लंबा तिरंगा लेकर निकाली यात्रा

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Aug 2021, 5:19 PM IST
  • देश में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोग आजादी का जश्न मना रहे हैं. वहीं बिहार के मुजफ्फरपुर में युवाओं ने स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर अनोखे अंदाज से जश्न मनाया है. बिहार के मुजफ्फरपुर में युवाओं ने 351 फीट लंबे तिरंगे के साथ यात्रा निकाली है.
बिहार के मुजफ्फरपुर में युवाओं ने 351 फीट लम्बे तिरंगा के साथ निकाली यात्रा

मुजफ्फरपुर. भारत देश में आज 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर जगह आजादी का जश्न मन रहा है. इस मौके पर लोग अलग अलग अंदाज में आजादी का जश्न मना रहे हैं. इसी क्रम में बिहार के मुजफ्फरपुर में युवाओं ने स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर अनोखे अंदाज में जश्न मनाया है. देश की स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ की आजादी के जश्न में डूबे युवाओं ने 351 फीट लंबे तिरंगे झंडे की यात्रा निकाली है. इस यात्रा को शहर से सिकन्दरपुर (रामगढ़) के युवाओं ने निकाला है और जगह जगह पर जयकारे भी लगाए. इस यात्रा को देख सभी शहरवासी आजादी के जश्न में झूम उठे.

बिहार के मुजफ्फरपुर में युवाओं ने आजादी अमृत महोत्सव यानी स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर 351 फीट लंबे तिरंगे झंडे की यात्रा को पूरे शहर में निकाला. 351 फीट लंबे तिरंगे झंडे की यात्रा सरैयागंज टावर चौक से निकाला गया. इसके बाद यह यात्रा शहर के छाता बाजार, दुर्गा स्थान, माखन साह चौक, दीपक सिनेमा, हरिसभा चौक, कल्याणी चौक, जवाहर लाल रोड, नवयुवक समिति, सुतापट्टी, कंपनीबाग होते हुए सिकन्दरपुर यानी रामगढ़ चौक लौट गई.

मुजफ्फरपुर में स्वतंत्रता दिवस पर पूर्व सैनिकों ने फहराया तिरंगा, शहीदों को किया याद

इस दौरान युवाओं में जोश था और उन्होंने भारत माता के जयकारे लगाए. इसके साथ ही देशभक्ति थीम पर गानों पर थिरके. तिरंगा यात्रा के साथ स्थानीय लोग भी इसमें शामिल होते गए. पूरा शहर इस यात्रा को देख झूम उठा. तिरंगा यात्रा में मुख्यरूप से अरुण मेहता, हर्ष अग्रवाल, रवि महतो, विकास महतो, शिवा कुमार, आकाश सहनी, सोनू चौहान, रामबाबू महतो, रोहित केवट, सौरभ कुमार व अन्य लोग शामिल रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें