मुजफ्फरपुर DRI ने पाटलिपुत्र स्टेशन पर महिला से बरामद किए सोने के विदेशी बिस्कुट

Smart News Team, Last updated: 19/09/2020 01:01 AM IST
  • मुजफ्फरपुर की डीआरआई टीम ने पटना के पटलिपु्त्र स्टेशन से सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर एक महिला से सोने के बिस्कुट बरामद किए. बरामद किए गए ये छह बिस्कुट विदेशी हैं. 
महिला तस्कर से बरामद विदेशी सोने के बिस्कुट

मुजफ्फरपुर: जिला राजस्व आसूचन निदेशालय (डीआईआई) ने पटना के पाटलिपुत्र स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से एक महिला को छह सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार किया है. बरामद हुए सोने के बिस्कुटों का वजन करीब 996 ग्राम से अधिक है. कपड़ा में छिपाकर ले जा रही इस खेप को दिल्ली भेजना था. फिलहाल महिला को हिरासत में लेकर डीआईआई के अधिकारी माड़ीपुर स्थित कार्यालय में गहनता से पूछताछ कर रहें है.

जानकारी के मुताबिक डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि उनको सूचना मिली कि एक महिला गुवाहाटी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए विदेशी मूल के सोने का बिस्कुट लेकर जा रही है. इसी सूचना के आधार पर टीम ने छानबीन शुरू की. जिसके बाद पाटलिपुत्र स्टेशन पर महिला को चिह्नित कर कार्रवाई शुरू की गई. उसके पास से छह सोने का बिस्कुट बरामद हुए हैं. जो  कि म्यांमार का था. अधिकारियों द्वारा पूछताछ के दौरान महिला ने टीम को संतोषजनक बाते नहीं बताई और ना ही सोने के बिस्कुटों से जुड़ा कोई वैध कागजात दिखा सकी.

मुजफ्फरपुर: 3 बड़े कारोबारियों पर इनकम टैक्स की रेड, 36 घंटे से जारी है छापेमारी

अधिकारी ने बताया कि सोने के बिस्कुटों की यह खेप इंडो-म्यांमार बॉर्डर से भारत पहुंची है. इसके बाद महिला तस्कर के हाथों इसे दिल्ली भेजने की तैयारी की गई. वर्तमान में ट्रेन से खेप को ले जाना ज्यादा सुरक्षित था. इस वजह से महिला तस्कर के हाथों गुवाहाटी-नई दिल्ली एक्सप्रेस से खेप भेजा गया. जिसकी सूचना डीआरआई मुजफ्फरपुर को लगी. साथ ही कार्रवाई करते हुए महिला को दबोच भी लिया. पुलिस का कहना है कि शनिवार को महिला को कोर्ट में पेशकर पूछताछ के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें