मुजफ्फरपुर पंचायत चुनाव: उम्मीदवार कर रहे BJP से बात, अधिक मुखिया प्रत्याशी

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 11:00 PM IST
  • जिला परिषद सदस्य, पंचायत समित सदस्य और मुखिया के चुनाव में भाजपा(BJP) का उम्मीदवार बनने के लिए पूर्व और नए भावी प्रत्याशी मंडल भाजपा अध्यक्षों से संपर्क कर रहे हैं. मंडल में इस महीने कार्यसमिति की बैठक के बाद बीजेपी पंचायत चुनाव के लिए कमेटी गठित करेगी. कमेटी मजबूत प्रत्याशियों के नाम तय करेगी.
यूपी पंचायत चुनाव में BJP ने नई गाइडलाइन जारी की है.

मुजफ्फरपुर. जिला परिषद सदस्य, पंचायत समित सदस्य और मुखिया के चुनाव में भाजपा का उम्मीदवार बनने के लिए पूर्व और नए भावी प्रत्याशी मंडल भाजपा अध्यक्षों से संपर्क कर रहे हैं. प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने पंचायती राज चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़ा करने का निर्णय किया है. 

इसी को देखते हुए पंचायत चुनाव में जीतने-हारने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में नए उम्मीदवार भी मंडल अध्यक्षों से बात कर रहे हैं. मंडल में इस महीने कार्यसमिति की बैठक के बाद बीजेपी पंचायत चुनाव के लिए कमेटी गठित करेगी. कमेटी को जिसका लगेगा कि यह व्यक्ति जीत सकते हैं हर सीट से उन प्रत्याशियों के नाम तय करेगी. 

जिला कार्यसमिति की बैठक में राज्य सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय की ओर से पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू किए जाने के आह्वान के बाद से उम्मीदवार संपर्क कर रहे हैं. कार्यसमिति की बैठक 24 जनवरी को होनी है.

मोतीपुर ग्रामीण मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रशांत कुमार शाही कहते हैं कि भाजपा का मुखिया उम्मीदवार बनने के लिए संपर्क कर रहे हैं. कई ऐसे पार्टी के कार्यकर्ता भी जो कि पहले विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ चुके हैं. मुखिया के पद के लिए सबसे ज्यादा लोग फोन कर रहे हैं.  

कांटी पश्चिम मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र कुमार बताते हैं कि उनसे भी उम्मीदवार मिल रहे हैं. कहा कि उनसे सबसे ज्यादा पंचायत समिति का सदस्य पद के दावेदार संपर्क कर रहे हैं.  प्रत्याशी पर आखिरी निर्णय नेतृत्व का होगा. कटरा मंडल अध्यक्ष अमित शर्मा बताते हैं कि चुनाव लड़ने के लिए भाजपा कार्यकर्ता संपर्क कर रहे हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें