वायरल फीवर और ब्रोंकोलाइटिस के कहर से 41 नये बच्चे भर्ती, एक की अस्पताल पहुंचते ही मौत

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 10:04 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में वायरल बुखार और ब्रोंकोलाइटिस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिसके चलते 12 सितंबर को मुजफ्फरपुर के अस्पतालों में 41 बीमार बच्चे भर्ती हुए. साथ ही एक बच्चा जैसे ही SKMCH की PICU में भर्ती होने से पहले दम तोड़ दिया.
वायरल फीवर और ब्रोंकोलाइटिस के कहर से 41 नये बच्चे भर्ती, एक की अस्पताल पहुंचते ही मौत (PTI Photo)

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में वायरल फीवर और ब्रोंकोलाइटिस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. जिसके चलते रविवार को मुजफ्फरपुर के अस्पतालों में 41 बच्चे बरती हुए. साथ ही वायरल फीवर से बीमार एक बच्चा जैसे ही SKMCH में भर्ती होने से पहले ही दम तोड़ दिया. वहीं शनिवार को वहां पर दो बच्चों की जान वाइरल बुखार से चली गई. फिलवक्त मुजफ्फरपुर के अस्पतालों में सवा सौ करीब बच्चे भर्ती है. वहीं रविवार को स्वस्थ हुए 75 बच्चों को डिस्चार्ज कर दिया गया. 

जानकारी के अनुसार SKMCH अस्पताल में अभी तक 50 और केजरीवाल अस्पताल में 74 बच्चों की वायरल बुखार की चिकित्सा की जा रही है. जिसमें से अधिकांश बच्चे गंभीर अवस्था मे है. वहीं संडे को SKMCH से 46 बच्चों को डिस्चार्ज किया गया. साथ ही वहां पर 10 बच्चे भर्ती भी किए गए. वहीं केजरीवाल अस्पताल से 29 बच्चे डिस्चार्ज हुए, तो 31 नए बच्चों को भर्ती भी किया गया है. जिनका इलाज किया जा रहा है. 

बिहार के गर्ल्स हॉस्टल में बुर्का पहनने का तालिबानी फरमान, नाराज छात्राओं का हंगामा, किया पथराव

इतना ही नहीं SKMCH अस्पताल के शिशुरोग विभागाध्यक्ष डॉ गोपाल शंकर साहनी ने वाइरल बीमारी को लेकर परिजनों को सचेत रहने की सलाह दी. साथ ही कहा कि बच्चे के बीमार पड़ने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाए. साथ परिजन बच्चों का ध्यान पूरी तरह सजग होकर रखें. लापरवाही बरतने से बीमार बच्चों की संख्या और तेजी से बढ़ सकती है. साथ ही यह भी बच्चे के बीमार होते ही उनका इलाज करवाए. अगर इलाज समय पर शुरू होगा तो बच्चे जल्द स्वस्थ होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें